विज्ञापन

J&K: चार दिन से लापता बच्चे का मिला अधजला शव, भड़के ग्रामीण, पुलिस के सिपाही को बनाया बंधक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 20 Jul 2018 08:31 PM IST
minor boy was missing found dead in kupwara villagers made police constable hostage due to anger
ख़बर सुनें
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एक अगवा नाबालिग की अधजली लाश मिलने से गुस्साई लोगों की भीड़ द्वारा बंधक बनाए गए अपने साथी को छुड़ाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा, जिसमें तीन लोग जख्मी हो गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
बंधक बनाए गए पुलिसकर्मी को छुड़ा तो लिया गया, लेकिन उसकी हालत गंभीर हैं। फिलहाल, उसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। इस बीच, कुपवाड़ा में नाबालिग की हत्या के खिलाफ हड़ताल से सामान्य जनजीवन लगभग ठप होकर रह गया। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर भी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि गत सोमवार की शाम चार बजे गुलगाम कुपवाड़ा के रहने वाले फारुक अहमद मलिक का नौ वर्षीय पुत्र उमर फारुक घर से बाहर खेलने गया था और उसके बाद वह गायब हो गया था। उसके परिजनों ने उसके लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिला था। स्थानीय लोगों ने इस घटना के खिलाफ गत मंगलवार को कुपवाड़ा-टंगडार सड़क पर धरना भी दिया था।

जिसके बाद, गत गुरुवार को गुलगाम से कुछ ही दूरी पर स्थित गुशी गांव में लोगों ने गांव के बाहरी छोर पर नाले के पास एक बच्चे की अधजली लाश देखी। उसका बायां बाजू भी कटा हुआ था। उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया था। जांच में यह शव लापता उमर फारुक का पाया गया।

उमर का शव मिलने की खबर के साथ ही पूरे इलाके में तनाव फैल गया और पूरे इलाके में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी शुरु हो गए। इसी दौरान वहां मौजूद राज्य पुलिस की विशेष शाखा के एक कर्मी गुलाम मोहिउददीन को हिंसा पर उतारु भीड़ ने पकड़कर पीटा। भीड़ ने उन्हें बंधक बना एक कमरे में बंद कर दिया। इसका पता चलते ही एएसपी कुपवाड़ा के नेतृत्व में एक पुलिस दल उसे छ़ुडाने मौक पर पहुंचा। पुलिसदल ने बड़ी मुश्किल से कांस्टेबल गुलाम मोहउददीन को छुडाया। इस दौरान तीन लोग जख्मी हुए हैं। लेकिन पुलिस ने घायलों की पुष्टि नहीं की है।

एसएसपी कुपवाड़ा श्रीराम अंबरकर दिनकर ने कांस्टेबल को बंधक बनाने और पीटे जाने की पुष्टि करते हुए कहा इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपितों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्हें जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग की लापता होने व उसकी निर्मम हत्या में लिप्त तत्वों के पकड़े जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमने पूरा मामला हल करने के लिए एसआईटी गठित की जा चुकी है। कुछ संदिग्ध तत्वों की निशानदेही कर उन्हें पूछताछ के लिए भी तलब किया जा रहा है।

इस बीच, नाबालिग की हत्या के खिलाफ शुक्रवार को सोगाम, कुपवाड़ा और लोलाब में लोगों ने पूर्ण हड़ताल रखी। सभी दुकानें और निजी प्रतिष्ठान बंद रहे। सरकारी कार्यालय हालांकि खुले थे, लेकिन प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी लगभग नाममात्र ही रही। 

Recommended

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे
ADVERTORIAL

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

जम्मू-कश्मीर: लेह में हिमस्खलन, सेना के पांच पोर्टर की मौत, पांच लापता

जम्मू-कश्मीर के लेह जिले के खार्दुंगला पास इलाके में शुक्रवार को एक टिप्पर के हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के पांच पोर्टरों की मौत हो गई, जबकि पांच अब भी लापता हैं।

19 जनवरी 2019

विज्ञापन

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मार गिराया जीनत उल इस्लाम

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां दो आतंकी मार गिराए गए हैं। आपको बता दें कि शनिवार शाम सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। देखिए ये रिपोर्ट।

13 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree