विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर: विंटर जोन की 10वीं की परीक्षा में लड़कियों ने फिर लहराया परचम, नतीजे घोषित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 24 Jan 2020 09:39 PM IST
विज्ञापन
Jammu and Kashmir: Girls wave again in 10th winter zone exam, jkbose results declared
ख़बर सुनें
जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन ने शुक्रवार को जम्मू संभाग के विंटर जोन के 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस वर्ष 50.64 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी लड़कियों ने परचम लहराया है।
विज्ञापन
हालांकि ओवर आल रिजल्ट में छह प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इसमें लड़कों की संख्या 50.28 प्रतिशत और लड़कियों की संख्या 51.05 प्रतिशत रही।पिछले वर्ष 56 फीसदी विद्यार्थी पास हुए थे। इसमें लड़कों की संख्या 54 और लड़कियों की संख्या 57 प्रतिशत थी। 

इस परीक्षा में 24,008 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से सिर्फ 12,158 विद्यार्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा में 393 विद्यार्थियों ने ए-1 ग्रेड, 744 विद्यार्थियों ने ए-2 ग्रेड, 1,309 विद्यार्थियों ने बी-1 ग्रेड, 2,386 विद्यार्थियों ने बी-2 ग्रेड, 3,697 विद्यार्थियों ने सी-1 ग्रेड, 3,337 विद्यार्थियों ने सी-2 ग्रेड और 495 विद्यार्थियों ने डी ग्रेड हासिल किया। 
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us