शोपियां में फायरिंग, दो युवकों की मौत, सात जवान घायल

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,जम्मू Updated Sun, 28 Jan 2018 05:30 PM IST
1 killed, two injured in firing after army patrol party came under heavy stone pelting in Shopian
सेना का क्षतिग्रस्त वाहन - फोटो : BASIT ZARGAR
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार की शाम वाहन पर भारी पथराव के बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सेना को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। इससे पूरे इलाके में तनाव है।
पथराव में सात जवान घायल हुए हैं। सेना के 11 वाहनों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं। डिवकाम कश्मीर बसीर अहमद खान ने डीसी शोपियां को दो सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है।

घटना के बारे में सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि भीड़ द्वारा एक जेसीओ को पीट-पीटकर मार डालने की कोशिश (लीचिंग ) की। इससे बचाने के लिए आत्मरक्षार्थ गोली चलानी पड़ी। शाम तीन बजे जिले के गनावपोरा इलाके में सेना के  काफिले को 100-120 पत्थरबाजों की भीड़ ने घेर लिया और भारी पथराव किया।

तत्काल 200-250 लोगों की भीड़ जुट गई। काफिले की चार गाड़ियों को घेर कर भीड़ ने नुकसान पहुंचाया। उसमें आग लगाने की कोशिश की। एक जेसीओ सिर में गंभीर चोट लगने के कारण बेहोश होकर गिर पड़ा। भीड़ ने जेसीओ को पीट-पीटकर मार डालने की कोशिश की।

साथ ही उसका हथियार लूटने का प्रयास किया। जेसीओ को बचाने तथा गाड़ी को आग से बचाने के लिए आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ी। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार घटना में सात जवान घायल हुए हैं। साथ ही 11 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। 
आगे पढ़ें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों के कुलपति किए नियुक्त

यूपी के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय राम नाईक ने रविवार को प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों के कुलपति नियुक्त कर दिए हैं।

18 फरवरी 2018

Related Videos

सुंजवां हमले में शहीद जवान को आखिरी विदाई देने उमड़े लोग

जम्मू के सुंजवां सेना कैंप में हुए फिदायीन हमले में शहीद जवान मंजूर अहमद का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर उनके पैतृक निवास पहुंचाया गया।

14 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen