रियासत में प्रीपेड से एसएमएस पर रहेगा प्रतिबंध

जम्मू/ब्यूरो Updated Fri, 26 Oct 2012 02:50 PM IST
ban  on pre-paid sms will continue in j&k
रियासत में प्रीपेड मोबाइल में एसएमएस सुविधा पर से प्रतिबंध जल्द हटने वाला नहीं है। इस बात के संकेत जम्मू के दौरे पर आए संचार और सूचना तकनीक के राज्य मंत्री सचिन पायलट ने दिए। जम्मू विश्वविद्यालय स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ इलेक्ट्रॉनिक्स (एनआईईएलआईटी) पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पायलट का कहना था कि प्रतिबंध को हटाने का मुद्दा विचाराधीन है, लेकिन हमें गृह मंत्रालय के साथ मिल कर उचित कदमों का अनुपालन करना होगा।

उन्‍‌होंने कहा क‌ि मेरे मंत्रालय को गृह मंत्रालय की उम्मीदों को कार्यान्वित करना होता है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इस मुद्दे को हल किया जाएगा, क्योंकि रियासत के लोग इस सुविधा के हकदार हैं। साथ में हमें आंतरिक सुरक्षा से जुड़े पहलुओं को भी ध्यान में रखना होगा। केवल यही नहीं, उनका मंत्रालय रियासती सरकार के साथ भी इस मुद्दे को हल करने की दिशा में लगा हुआ है। केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल और उसके साथ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के सवाल पर उनका कहना था कि राहुल गांधी किसी भी पद के पीछे नहीं हैं। वह ग्रास रूट स्तर के साथ-साथ सभी लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। पार्टी को मजबूत करना उनका मकसद है।

गडकरी पर उठे विवाद के बारे में सचिन ने कहा कि मामले की जांच के लिए तो गडकरी खुद कह चुके हैं। अगर जांच की जरूरत हो तो जांच होनी चाहिए। सचिन पायलट ने जेयू में स्थित एनआईईएलआईटी पर वीडियो लिंक के माध्यम से जम्मू और राजोरी में आधुनिक पोस्ट ऑफिस और हाई टेक स्पीड पोस्ट सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर सांसद मदन लाल और अन्य पार्टी नेता विशेष रूप से उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Varanasi

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

19 जनवरी 2018

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper