क्राइम ब्रांच का गैस एजेंसियों पर छापा

Jammu Updated Sat, 25 Jan 2014 05:50 AM IST
जम्मू। क्राइम ब्रांच ने शहर की चार गैस एजेंसियों पर छापा मारकर उनका रिकार्ड सीज किया। फिलहाल किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।
क्राइम ब्रांच के अनुसार 15 सदस्यों की विशेष टीम ने शिवांगी गैस एजेंसी, चिनाब गैस एजेंसी पंजतीर्थी, जम्मू गैस और चिनाब ट्रेडिंग कंपनी अंबफला के रिकार्ड की छानबीन की।
क्राइम ब्रांच को शिकायत मिली थी कि कुछ लोगों के नाम से फर्जी पता लिखकर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर लिए जा रहे हैं। उनके नाम पर नया कनेक्शन जारी किया जा रहा है। इन सिलेंडरों की ब्लैक मार्केटिंग की जा रही है। रिकार्ड में फर्जी लोगों का नाम दर्शाकर सब्सिडी वाले सिलेंडरों को गैर सब्सिडी के रेट पर बेचा जा रहा है। केंद्र व राज्य सरकार को इसका आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। यह धोखाधड़ी कुछ मोनीटरिंग एजेंसियों की मिली भगत से हो रही है। क्योंकि व्यवसायिक और गैर व्यवसायिक सिलेंडरों की कीमतों में जमीन आसमान का फर्क है। इस सूचना के बाद प्राथमिक जांच में पाया एक बहुत बड़ा रैकेट इस धंधे में शामिल है।
कानून व प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया जा रहा है। पूरी जांच के बाद इन चारों गैस एजेंसियों, उपभोक्ता मामले एवं जन वितरण विभाग के कुछ अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी व सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। इस केस की जांच में तीन डीएसपी, आठ इंस्पेक्टर को नियुक्त किया है, जो पूरी कार्रवाई के बाद कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls