साइंस कांग्रेस में होंगे कुल चौदह सेशन

Jammu Updated Thu, 23 Jan 2014 05:51 AM IST
जम्मू। तीन से सात फरवरी तक जेयू में आयोजित होने वाली 101वीं साइंस कांग्रेस में विभिन्न विषयों पर चौदह सेशन होंगे। इसमें रियासत जम्मू और कश्मीर के लिए विशेष संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसमें प्रतिभागी रियासत से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। यही नहीं, ‘रूरल इनोवेटर’ के तहत होने वाले ग्रास रूट सेशन का उद्घाटन भी उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करेंगे। कांग्रेस में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम, नोबल पुरस्कार विजेता प्रो. वाई ली, डा. फरीद मुराद आदि जैसे प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।
पांच दिन तक चलने वाली साइंस कांग्रेस के पहले दिन तीन फरवरी को केवल उद्घाटन समारोह होगा। उसके बाद चार फरवरी को विभिन्न स्थानों पर समांतर सेशन चलाए जाएंगे। सेशनों को वाडिया म्यूजियम, पर्यावरण विज्ञान के सभागार, कंप्यूटर साइंस विभाग के सभागार, बिजनेस स्कूल, जूलोजी विभाग, डिस्टेंस एजूकेशन आदि स्थानों पर आयोजित करने की योजना है। प्रतिभागियों के खाने के लिए दो फूड कोर्ट बनाए जाएंगे। एक फूड कोर्ट जनरल और दूसरा वीआईपी लोगों के लिए होगा। वहीं, कैंपस में सुरक्षा पर भी खास फोकस होगा। जानकारी के अनुसार पूरे कार्यक्रम की सुरक्षा राज्य की एजेंसियों के हवाले होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls