कठुआ में स्थापित होगा टेक्सटाइल पार्क

Jammu Updated Wed, 22 Jan 2014 05:48 AM IST
जम्मू। केंद्रीय सरकार राज्य के हस्तकला क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक और तकनीकी क्षेत्र में भरपूर सहयोग देगी। यही नहीं, यार्न की खरीददारी पर हैंडलूम सेक्टर को दस प्रतिशत की छूट भी मिलेगी।
यह केंद्रीय कपड़ा मंत्री डा. केएस राव ने इंटरप्रिन्यूरशिप डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय वर्कशाप के उद्घाटन के मौके पर कही। गौरतलब है कि पहले उक्त रिबेट केवल हैंडीक्राफ्ट सेक्टर को मिलती थी, अब यह रिबेट ऊनी यार्न की खरीद पर भी मिलेगी। मंत्री का कहना था कि देश के हैंडीक्राफ्ट का निर्यात 4.3 बिलियन रुपये तक पहुंच गया, जो पिछले साल 3.3 बिलियन तक था। टेक्सटाइल की केंद्रीय सचिव जोहरा चटर्जी का कहना था कि जल्द कठुआ में टेक्सटाइल पार्क को स्थापित किया जाएगा। इसमें 29 यूनिटें होंगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में फैशन डिजाइन के नेशनल इंस्टीट्यूट बनाने के लिए कहा है, ताकि इसी साल से फैशन डिजाइनिंग से जुड़ी अस्थायी क्लासें लगाईं जा सकें। कार्यक्रम में उपस्थित भारत सरकार के हैंडीक्राफ्ट के विकास आयुक्त एसएस गुप्ता ने हैंडीक्राफ्ट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। अन्य वक्ताओं ने भी विचार रखे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018