जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट एक्सटेंशन का कार्य

Jammu Updated Tue, 21 Jan 2014 05:49 AM IST
जम्मू। कई सालों से एयरपोर्ट एक्सटेंशन प्रोजेक्ट में आड़े आ रही समस्याएं खत्म होती नजर आ रही हैं। सरकार और प्रशासनिक गतिविधियों से अनुमान लगाया जा रहा है कि एयरपोर्ट एक्सटेंशन का कार्य 2014 यानी इसी वर्ष में शुरू हो जाएगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जल्द ही कार्य करने के लिए टेंडर निकाले जाएंगे। सतवारी स्थित एयरपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। प्रोजेक्ट में प्रमुख रूप से रनवे को बढ़ाया जाना है। इसके लिए वैकल्पिक सड़क का निर्माण भी कर दिया गया है। पिछले कई साल से सतवारी स्थित जम्मू एयरपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया करवाई जानी है। इसके लिए सरकार काफी प्रयासरत है। केंद्र सरकार की ओर से भी एयरपोर्ट एक्सटेंशन प्रोजेक्ट को जल्द शुरू करने के लिए कोशिशें जारी है। मौजूदा समय में 6700 फीट रनवे है, जिसे 1300 फीट और बढ़ाकर 8000 फीट बना दिया जाएगा। रनवे को बढ़ाने के बाद एयरपोर्ट पर बड़े सवारी वाले जहाज भी उतारे जा सकेंगे। इससे वेटिंग लिस्ट की समस्या खत्म होगी, लोगों को सफर करने के लिए सीट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दूसरा 136 कनाल जमीन पर आर्मी के साथ विवाद बना हुआ था, जो अब खत्म हो गया है। कैबिनेट बैठक में दिसंबर माह में आर्डर जारी करके आर्मी को सुंजवां में शिफ्ट कर दिया गया है। सुंजवां में जमीन आर्मी को दे दी गई, लेकिन जगह का टाइटल नहीं बदला गया। रिकार्ड में वह जंगलात विभाग की रहेगी। इसी तरह से सतवारी स्थित आर्मी के बंकरों पर भी यही स्थिति लागू होती है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018