सांस्कृतिक कार्यक्रमों संग रेडक्रास मेले की धूम

Jammu Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
जम्मू। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी जम्मू का दो दिवसीय मेला कला केंद्र में शुरू हुआ। स्कूली छात्राओं ने पारंपरिक नृत्य से लोगों का मन मोह लिया। मेले की खास बात यह रही कि इसमें मनोरंजन के साथ-साथ विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों ने स्टाल लगाए थे, जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहे। इसके अलावा खानपान के शौकीनों की व्यंजनों के स्टालोें पर अच्छी खासी भीड़ देखी गई।
जम्मू क्षेत्र के विभिन्न कालेज और स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मेले में लगभग 45-47 स्टाल लगाए गए हैं, जिसमें कुछ खेलों के अलावा खाने-पीने के स्टाल मुख्य हैं। मेले में मिशन डायरेक्टर डा. यशपाल शर्मा और डा. एयू भट्ट क ी देखरेख में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन जम्मू के द्वारा भी स्टाल लगाया गया है, जिसमें खासतौर से महिलाओं को जननी सुरक्षा योजना के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई । एड्स जैसी गंभीर बीमारी के बारे में जानकारी देने के लिये जेएंडके स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी की ओर से स्टाल लगाया गया। इस मौके पर आयोजित इंटर स्कूल डांस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में स्कूलों ने भाग लिया। उनके डांस में संस्कृति की झलक देखने को मिली, जिसे लोगों ने काफी सराहा। लोगों को खास तौर पर गीतरू नृत्य पसंद आया, जो गांधी नगर वूमेन कालेज की छात्रों ने सरस भारती के नेतृत्व में पेश किया। केवी सुंजवां के छात्रों ने अपने डांस से जजों को प्रभावित करते हुए विजेता बनने का गौरव हासिल किया। इन्हें डांस टीचर सीमा भट्टी और पूनम हांडा ने तैयार किया था। लारेंस पब्लिक स्कूल ने दूसरा और डीपीएस व आरएलएल ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले मेले का उद्घाटन मंत्री शाम लाल शर्मा ने किया। मेले का संचालन रेडक्रास सोसाइटी के सेक्रेटरी अनिल के पाधा क ी देखरेख में हुआ।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls