पंजाब और एसएसबी के बीच होगी खिताबी जंग

Jammu Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
जम्मू। एसएसबी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर वीरवार को आल इंडिया पुलिस हाकी चैंपियनशिप में मेजबान को एकतरफा मुकाबले में पछाड़कर उसके जीत अभियान पर विराम लगा दिया। केके हक्कू स्टेडियम पर खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जेएंडके की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल करने में कामयाब नहीं हो सका और एसएसबी ने किशोर लाकड़ा की हैट्रिक की बदौलत 4-0 से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में पंजाब ने भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए बीएसएफ को 3-1 से शिकस्त देकर खिताबी दौड़ में जगह बनाई।
पहले मुकाबले में एसएसबी के खिलाड़ियों ने शुरू से ही जेएंडके पर दबाव की रणनीति बनाकर खेलना शुरू किया और उन्हें सफलता भी मिली। टीम की ओर से अजीत सिंह ने 10वें मिनट में शानदार मूव बनाते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डालकर 1-0 से बढ़त ले ली। इस गोल के बाद अन्य खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया और 39वें मिनट में किशोर लाकड़ा ने शानदार गोल ठोककर 2-0 से बढ़त दिलाई। इस गोल के बाद किशोर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 46वें और 66वें में दो और गोल ठोककर टीम को 4-0 से जीत की दहलीज तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरे मुकाबले में बीएसएफ की ओर से शुरू में जोरदार आक्रमण हुए और तीसरे ही मिनट में हतिंदर सिंह ने शानदार गोल ठोककर 1-0 से बढ़त ले ली। एक समय बीएसएफ के खिलाड़ी पंजाब पर भारी पड़ते नजर आ रहे थे, लेकिन अपनी खामियों को दूर करके मुकाबले में वापसी करते हुए पंजाब की ओर से 18वें मिनट में राजपाल सिंह ने शानदार गोल ठोककर 1-1 से बराबरी की। इसके बाद 39वें मिनट में जसकरण सिंह ने शानदार मूव बनाते हुए टीम की ओर से दूसरा गोल ठोका। इसके बाद 69वें मिनट में युगराज सिंह ने शानदार गोल ठोककर टीम को 3-1 से जीत दर्ज करवाई। इन मुकाबलों में वीरेंद्र कुमार, विजय किशोर, जगजीत सिंह रीन, इम्तियाज उद दीन, वीपी शर्मा, तवरेज शेर, अनिल कुमार, नवीद जिया, मोहम्मद आमीन, अविनाश, रणवीर सिंह, रिपुदमन, दीपक कुमार, सुरेश ठाकुर, दलवीर मेहता, चरणजीत सिंह और संजय भाटिया ने तकनीकी अधिकारियों की भूमिका निभाई।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018