जेएंडके पुलिस हाकी के सेमीफाइनल में

Jammu Updated Thu, 13 Dec 2012 05:30 AM IST
जम्मू। आल इंडिया पुलिस हाकी चैंपियनशिप में मेजबान जेएंडके ने अपने जीत अभियान को जारी रखते हुए सीआईएसएफ को कांटे की टक्कर में पछाड़कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा एसएसबी, पंजाब और बीएसएफ ने भी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
केके हक्कू स्टेडियम में खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एसएसबी और तमिलनाडु के बीच कांटे की टक्कर रही। दोनों ही ओर से जोरदार आक्रमण हुए, मगर दोनों ही ओर से रक्षापंक्ति के मजबूत होने से शुरुआती दौर में खास सफलता नहीं मिली। आखिर में बेहतरीन प्रदर्शन और अनुभव का फायदा उठाते हुए एसएसबी के खिलाड़ियों ने 1-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टीम की ओर से जाय चंद्रा सिंह ने गोल्डन गोल ठोका। दूसरे मुकाबले में भी कांटे की टक्कर रही। जेएंडके और सीआईएसएफ के खिलाड़ियों ने शुरू से ही एक दूसरे पर दबाव बनाकर खेला और उन्हें सफलता भी मिली, मगर दोनों ही ओर से रक्षापंक्ति मजबूत होने से दोनों ही टीमें निर्धारित समय पर 2-2 से बराबरी पर रहीं। बाद में पेनाल्टी शूट में जेएंडके के खिलाड़ियों ने 4-3 गोल ठोककर 6-5 से जीत अपनी झोली में डाल ली। जेएंडके की ओर से गुरमीत सिंह ने दो, सिकंदर पाल सिंह, विजय कुमार, सुरेंद्र सिंह, मंजीत सिंह ने एक-एक गोल ठोका। सीआईएसएफ की ओर से मेजर सिंह ने एक, मांगरा मुंडा, हरीष शर्मा, कोंपाल लाकड़ा ने एक-एक गोल किया।
इसके अलावा पंजाब ने अपने जीत अभियान को जारी रखते हुए यूपी को 7-2 से शिकस्त दी। टीम की ओर से युगराज सिंह ने चार, गगनजीत सिंह, राजपाल सिंह और बलजीत सिंह ने एक-एक गोल ठोका। बीएसएफ ने एकतरफा मुकाबले में सीआरपीएफ को 4-0 से बाहर किया। रंजीत सिंह ने दो, मुखजिंदर सिंह, मंदीप सिंह ने एक-एक गोल ठोके।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018