ट्रैफिक सिगनल यातायात कारगर बनाने के निर्देश

Jammu Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
जम्मू। एचएंडयूडीडी एंड होम के राज्य मंत्री नजीर असलम वानी ने शहर में लगाए गए ट्रैफिक सिगनल लाइट को पटरी पर लाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने उच्चाधिकारियों के साथ मंगलवार को बैठक करके शहर में अनावश्यक जान न लगने देने को कहा है। इसके लिए उचित प्रयास करने की हिदायतें भी दी गई है। यही नहीं, ट्रैफिक को सामान्य बनाने के लिए अधिकारिक तौर पर एक कमेटी का गठन किया गया है, जो कि लगातार ट्रैफिेक से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखेगी।
मंत्री ने कमेटी में कमिश्नर एसएमसी, डीआईजी ट्रैफिक, डीसी जम्मू, आरएंडबी के एसई तथा पीडीडी के अधिकारियों को शामिल किया है तथा सभी नजरिये से ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने को कहा है। मंत्री ने कहा कि सड़क पर रात के अंधेरे में चलते समय हादसे कम हो, इसके लिए सड़क के डिवाइडर तथा किनारे पर चमकदार प्वाइंट लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए शहर के विभिन्न चौक चौराहों में इन चमकदार प्वाइंटों का इस्तेमाल करने की हिदायतें जारी कर दी गई है। कई जगह पर जेबरा क्रासिंग बनाई गई है वहां पर भी खास जरूरत बताते हुए निर्देश को जल्द अमल में लाने को कहा गया है। इसके अलावा कई जगह पर लाइट के भी उचित इंतजाम करने की हिदायतें दी गई है ताकि रात के समय लोगों को आसानी से सामने आने वाले डिवाइडर, स्पीडब्रेकर आदि का पता चल सके। इस मौके पर एचएंडयूडीडी के कमिश्नर सेक्रेटरी जीत लाल गुप्ता, आईजीपी ट्रैफिक मुनीर खान, डीआईजी ट्रैफिक शकील अहमद बेग, चीफ इंजीनियर आरएंडबी तहसीम मुस्तफा, डिप्टी कमिश्नर संजीव वर्मा और जेएमसी कमिश्नर केएल खजूरिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls