अवाम के पास पीडीपी बेहतर विकल्प : मुफ्ती

Jammu Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
बाड़ी ब्राह्मणा। पंचायत कोटे की चार सीटों पर एमएलसी चुनाव में हार के बावजूद रियासत के मुख्य विपक्षी दल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के जनसंपर्क अभियान में तेजी आ गई है। इस जनसंपर्क अभियान की कमान अब पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने संभाल ली है। मुफ्ती अब अवाम को नेकां और पीडीपी के बीच अंतर समझाने लगे हैं। इसी सिलसिले में रविवार को मुफ्ती ने सांबा जिले के नेकां के गढ़ और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में पीडीपी की जनसभा के दौरान सत्ताधारी दल को झटका दिया। इस मौके पर नेकां के सीनियर और गुज्जर नेता सलीम चौधरी अपने समर्थकों के साथ मुफ्ती की मौजूदगी में पीडीपी में शामिल हो गए। मुफ्ती मोहम्मद सईद ने अपने संबोधन में पीडीपी को सत्ताधारी नेशनल कान्फ्रेंस का मजबूत विकल्प बताते हुए इसके
कारण गिनाए।
मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कान्फ्रेंस का पूर्व में कोई विकल्प नहीं होने की वजह से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को खासा नुकसान पहुंचा है। उन्हाेंने कहा कि पीडीपी का रियासत के सभी खित्तों में विस्तार हो रहा है, पीडीपी क्षेत्रीय और सामुदायिक स्तर पर अवाम की दूरियां खत्म करते हुए अवाम को पीडीपी के एक सिंगल सियासी प्लेटफार्म पर लाने का प्रयास कर रही है। पीडीपी नेता ने अवाम को संदेश दिया कि वह उत्तर प्रदेश और वेस्ट बंगाल में हुए सत्ता परिवर्तन के कारणों को समझे। अखिलेश यादव और ममता के सत्ता पर काबिज होने से साफ है कि यह बदलाव का दौर है। इसे अवाम को समझना चाहिए। इस मौके पर नेशनल कान्फ्रेंस को भी मुफ्ती ने आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मौजूदा साझा सरकार में भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का बोलबाला है। लालफीताशाही हावी है। उन्हाेंने कहा कि वह डरने वालों में से नहीं हैं। शेख अब्दुल्ला के जमाने से तिरंगा उठाकर घूम रहे हैं। देश के केंद्रीय गृह मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सियां वह देख चुके हैं। मुफ्ती को कुर्सी की लालसा नहीं, सिर्फ जम्मू कश्मीर में अमन और खुशहाली की इच्छा है। वह राज्य के लोगों को उनका हक और इंसाफ देना चाहते है। इसके लिए पीडीपी को मजबूत करना जरूरी है। क्योंकि पीडीपी ने ही रियासती अवाम को वोट की ताकत का एहसास कराया है।
इस मौके पर पीडीपी नेता सरदार रंगील सिंह, त्रिलोक सिंह बाजवा, ठाकुर बलवीर सिंह, चौधरी जुल्फीकार, वेद प्रकाश गुप्ता, शांति देवी, चौधरी हुसैन अली बफा फलेल सिंह आदि सीनियर नेता भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

जब सोनी टीवी के एक्टर बने अमर उजाला टीवी के एंकर

सोनी टीवी पर जल्द ही ऐतिहासिक शो पृथ्वी बल्लभ लॉन्च होने वाला है। अमर उजाला टीवी पर शो के कास्ट आशीष शर्मा और अलेफिया कपाड़िया से खुद सुनिए इस शो की कहानी।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper