पुलिस हाकी महाकुंभ आज से

Jammu Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस की मेजबानी में शुक्रवार से हाकी का महाकुंभ शुरू हो रहा है। केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ और जम्मू यूनिवर्सिटी पर होने जा रही 61वीं आल इंडिया पुलिस हाकी चैंपियनशिप में देशभर की 24 टीमों के खिलाड़ी शिरकत कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसमें कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी अपना जलवा दिखाएंगे। उद्घाटन समारोह में केके हक्कू स्टेडियम पर शाम चार बजे मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला खिलाड़ियों की हौसला आफजाई के लिए पहुंचेंगे।
चैंपियनशिप में बीएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, आरपीएफ, आईटीबीपी, पंजाब पुलिस, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, राजस्थान, झारखंड, मध्य प्रदेश, वेस्ट बंगाल, चंडीगढ़, पांडीचरी, बिहार और मेजबान जेएंडके शामिल हैं। चैंपियनशिप में पांच सौ से ज्यादा प्रतिभागी शिरकत कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। दो मैदानों पर खेले जाने वाले इन मुकाबलों को हाकी इंडिया और फेडरेशन आफ इंडियन हाकी के नियमों के तहत आल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, नई दिल्ली के तत्वाधान में आयोजित किया जाएगा। इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए वीरवार को तैयारियां चलती रहीं। चैंपियनशिप को सफल बनाने के लिए कई कमेटियों का गठन किया गया है। खासकर उद्घाटन समारोह के लिए केके हक्कू स्टेडियम में सारी तैयारियां पूरी की गईं। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे। आठ दिवसीय इस चैंपियनशिप में रोजाना कई मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की मेजबानी कर चुकी है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018