फैनी और कत्लमे के सैंपल उठाए

Jammu Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
जम्मू। करवाचौथ के मद्देनजर मार्केट में घटिया और महंगे फैनी और कत्लमे की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए नगर निगम के हेल्थ विंग ने मंगलवार को कार्रवाई की। हेल्थ विंग ने शहर के विभिन्न बाजारों से दुकानों से फैनी के तीन और कत्लमे के दो सैंपल उठाए। साफ सफाई नहीं रखने और घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर दस दुकानदारों के चालान काट कर मौके पर ही जुर्माना किया।
हेल्थ अफसर डा. विनोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम की यह मुहिम दिन भर पक्का डंगा, केनाल रोड और रघुनाथ बाजार आदि इलाकों में चली। राज्य कंज्यूमर प्रोटक्शन आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष डीआर दानिश ने घटिया और महंगे दाम पर फैनी और कत्लमे की बिक्री का मामला नगर निगम समेत संबंधित विभागों के नोटिस में लाया था। हेल्थ अफसर डा. विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि हेल्थ विंग का उपभोक्ताओं के हित में औचक अभियान त्योहारी सीजन खत्म होने तक जारी रहेगा। डा. विनोद के मुताबिक हेल्थ विंग का काम प्रोडक्ट की गुणवत्ता और हाइजीनिक गतिविधि तक ही सीमित है।
इस संबंध में मिल रही शिकायतों पर हेल्थ विंग कार्रवाई का रहा है। सोमवार को चला अभियान इसी कार्रवाई का हिस्सा था। अलबत्ता रेट के संबंध में उन्हाेंने स्पष्ट किया कि यह काम अन्य विभागों का है। डा. शर्मा ने फैनी और कत्लमे बनाने और बेचने को आगाह किया कि वह प्रोडक्ट की गुणवत्ता से हेल्थ विंग समझौता नहीं करेगा। गौरतलब है कि कंज्यूमर फोरम ने करवा चौथ पर बिकने वाले फैनी और कत्लमे को महंगे दामों पर बेचकर लोगों को लूटने का आरोप पिछले दिनों लगाया था। कंज्यूमर प्रोटेक्शन आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष डीआर दानिश के अनुसार फैनी और कत्लमे का थोक रेट 46 और 55 रुपये प्रति किलो तय है। कठुआ और सांबा जिले से इसकी रिपोर्ट हासिल की गई है, लेकिन जम्मू में इसे 140 और 150 रुपये प्रति किलो पर बेचा जा रहा है। नगर निगम ने तो कार्रवाई की है, लेकिन फैनी और कत्लमे का रेट अभी तक मुकर्रर नहीं हुआ है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls