भल्ला ने शिंदे से बताई गैस समस्या

Jammu Updated Sat, 13 Oct 2012 12:00 PM IST
जम्मू। राजस्व मंत्री रमण भल्ला ने शुक्रवार को रियासती दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री सुशील शिंदे से स्टेट गेस्ट हाउस में अलग से मुलाकात कर रसोई गैस के मसले पर चर्चा की। बाकायदा रमण भल्ला ने शिंदे को ज्ञापन सौंप कर छह सिलेंडरों की सीमा को हटाकर इसे बढ़ाकर नौ से अधिक करने की मांग उठाई। इस संबंध में भल्ला ने शिंदे को रियासत के मध्यम और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले वर्गों की माली हालत का भी हवाला दिया। इसके अलावा राजस्व मंत्री ने रियासत के हर वर्ग के रिफ्यूजियों और कश्मीरी पंडित विस्थापितों की समस्याओं से शिंदे को रूबरू कराते हुए विभिन्न पुनर्वास योजनाओं के लिए पैकेज अथवा फंड की मांग भी की।
रमण भल्ला ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि रसोई गैस की कीमत बढ़ने और सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या प्रति उपभोक्ता सिर्फ छह निर्धारित किए जाने से अवाम परेशान है। बेहतर होगा कि केंद्र सरकार तुरंत सबसिडी वाले सिलेंडरों की संख्या बढ़ा नौ अथवा बारह कर दें। वह भी थोड़ी सी कीमत बढ़ोतरी के साथ, मौजूदा कीमत से कहीं कम। भल्ला ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि हालिया संपन्न रियासत के विधानसभा सत्र में भी रसोई गैस का मुद्दा छाया रहा। विधानसभा में सभी सियासी दलों के नुमाइंदों ने पार्टी लाइन से हटकर एक स्वर में एलपीजी पर कैप हटाने अथवा सबसिडी वाले सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने की मांग की थी। बकौल भल्ला जहां तक राज्य सरकार का संबंध है, खुद जम्मू कश्मीर की सरकार सिलेंडरों की सब्सिडी पर होने वाले खर्च को उठाने की स्थिति में नहीं है। लिहाजा उनके सुझावों और मांगों पर अवाम हित में तुरंत अमल किया जाए। रमण भल्ला ने रियासत के रिफ्यूजी वर्ग (पीओके, वेस्ट पाकिस्तानी और 1971 आदि) की स्थिति भी शिंदे के समक्ष
बयान की।
उन्होंने प्रधानमंत्री, यूपीए की चेयरपर्सन और गृह मंत्रालय को इस संबंध में वन टाइम सेटलमेंट के लिए सौंपे गए प्रस्तावों पर तुरंत अमल करने की भी मांग की।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

बवाना कांड पर सियासत शुरू, भाजपा मेयर बोलीं- सीएम केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी

दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कैसे बनती है 2 मिनट में चप्पल, आप भी देखिए...

चप्पल हमसब की जिंदगी के रोजमर्रा में काम आने वाली चीज है ,लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये कैसे बनती होगी। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि चप्पल 2 मिनट में कैसे तैयार की जाती है...

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper