पहले लुटा, फिर हर किसी से पिटता चला गया

Jammu Updated Sat, 13 Oct 2012 12:00 PM IST
जम्मू/दोमाना। चार दिन पहले 19 वर्षीय युवक सेना में भर्ती होने के लिए हरियाणा के लिए रवाना हुआ था, लेकिन बदकिस्मती से वह जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गया। पहले युवक जहरखुरानी गिरोह के हाथों लुटा और उसके बाद गलतफहमी में कई हाथों से पिटता चला गया। चार दिन बाद फिल्लौर (पंजाब) अस्पताल से युवक ने किसी तरह अपने परिवार को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिवार के लोग पंजाब गए और युवक को वापस लाया। फिलहाल युवक जीएमसी में उपचाराधीन है। घो मन्हासां निवासी बहादुर सिंह के परिवार वालों के अनुसार उसका सेना से कॉल आया था। नौ अक्तूबर को वह पूरे उत्साह के साथ बस से हरियाणा के लिए रवाना हुआ, लेकिन बस में ही वह जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गया। गिरोह ने उसका सारा सामान लूटने के बाद अर्द्धबेहोशी की हालत में लुधियाना से पहले फिल्लौर में उतार दिया। गिरोह ने उसे ऐसा पदार्थ खिलाया, जिससे वह लंबे समय तक अर्द्धबेहोशी की हालत में रहा। जिस स्थान पर गिरोह ने उसे उतारा था, वहां वह काफी समय तक पड़ा रहा। जब उसे हल्का होश आया तो वह हिम्मत करके पास ही स्थित एक घर में पहुंचा। उसके कदम डगमगाते देख उस घर के लोगों ने उसे कोई शराबी समझा और उसे बुरी तरह पीट डाला। साथ ही उसे सरपंच के पास पहुंचाया।
चूंकि बहादुर सिंह अपनी स्थिति बयां करने के काबिल नहीं था, इसलिए सरपंच ने उसे आवारा समझ उसकी धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। पंजाब पुलिस ने भी उसे शराबी समझ उसकी धुनाई की और जब उसकी हालत गंभीर हो गई तो उसे पास के सरकारी अस्पताल में पहुंचा दिया। यहां इलाज के दौरान उसे थोड़ा होश आया। इस दौरान उसने पास के मरीज के तीमारदार से आग्रह किया कि वह उनके घर में फोन कर उसकी जानकारी दे दें। उक्त तीमारदार ने उसके बताए नंबर पर फोन कर परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दी और उसकी बात करवाई। इसके बाद परिवार के लोग फिल्लौर पहुंचे और वहां से उसे लाकर जीएमसी में भर्ती करवाया। अभी भी युवक पूरी तरह स्वस्थ नहीं हुआ है और उस पर नशा छाया हुआ है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls