सिलेंडर पर सबसिडी के लिए पीडीपी का प्रदर्शन

Jammu Updated Wed, 10 Oct 2012 12:00 PM IST
जम्मू। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पदाधिकारियों ने रसोई गैस पर सबसिडी की मांग करते हुए मंगलवार को प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां लेकर उन्होंने केंद्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। केंद्र ने जिस प्रकार से साल में छह सिलेंडर देने की बात की है उस पर पीडीपी ने राज्य सरकार पर जनता की जिम्मेदारी बताते हुए साल में 12 सिलेंडर सबसिडी पर उपलब्ध करवाने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेताया है कि अगर सरकार की तरफ से जनता के हक में कोई सकारात्मक फैसला नहीं लिया गया तो पार्टी इसी तरह से उग्र प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखेगी। प्रदर्शन में महिलाओं ने भी हिस्सा लेकर अपनी परेशानियों को उजागर किया है।
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व जम्मू वेस्ट पीडीपी के प्रधान पुनीत जम्वाल ने किया। उन्होंने कहा कि भले ही केंद्र सरकार ने छह सिलेंडर साल में देने तथा सबसिडी हटाने का फैसला किया है, लेकिन इस पर नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार को चुप नहीं रहना चाहिए। उनकी जिम्मेदारी बनती है कि जनता की मुश्किलों को हल करे। जब बारह सिलेंडर साल में कम पड़ते है तो छह से काम कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि गरीब जनता के हक में यह बहुत ही खराब फैसला है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार को इस पर गंभीरता से सोचना होगा। वरना गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। प्रदर्शन से निकलने वाले नतीजों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। इस मौके पर राजेश गुप्ता, राज कुमार, शिशू, रोमी, श्याम, रसल, विक्रम, अनिल, विजय आनंद, जाहिद, दीपक, दविंदर गुप्ता, चमन अंग्राल, गीता ठाकुर, गुरदेव सिंह, भारत, मोहन, मुबारक, बलबीर, शमशेर, कुंवर, प्रवीण, शौकत, सोहन, जगविजय, राहुल और अभिषेक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: IIT BHU में स्टूडेंट्स ने किया धमाकेदार डांस, हर कोई कर रहा है तारीफ

आईआईटी बीएचयू के सालाना सांस्कृतिक महोत्सव ‘काशी यात्रा’ में शनिवार को स्टूडेंट्स झूमते नजर आए। बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स ने बॉलीवुड गीतों पर प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper