सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा सरपंचों का गुस्सा

Jammu Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
जम्मू। जम्मू संभाग के पंचों और सरपंचों का गुस्सा नेशनल कान्फ्रेंस तथा कांग्रेस सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस के दोहरे मापदंड से बौखलाए सरपंचों ने चेतावनी दी है कि सरकार की तरफ से अगर जल्द 73 और 74 संशोधन को लागू नहीं किया गया तो गांधी जयंती वाले दिन संभाग के सभी सरपंच गवर्नर हाउस के बाहर 24 घंटे का अनशन करेंगे। शनिवार को प्रेस क्लब में सरपंचों ने जानकारी देते बताया कि उन्होंने पंचायत एम्वपावरमेंट कमेटी भी बनाई है।
सरपंच खजूर सिंह ने बताया कि कमेटी ने देखा है कि अठारह माह में सरपंच-पंचों को पावर कोई नहीं मिली है, जिस कारण विकास कार्यों से जुड़े काम नहीं हो पा रहे हैं। आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्सी प्रतिशत लोग पंचायती राज इंस्टीट्यूट के माध्यम से विकास करवाना चाहते हैं, लेकिन सरकार सरपंचों को पावर में लाने को तैयार नहीं है। पिछले साल नेशनल पैंथर पार्टी से जुडे़ पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह ने 73 और 74 संशोधन का मुद्दा उठाया, लेकिन तब कांग्रेस ने खिलाफत की थी। अब कांग्रेस ही इसे लागू करने की बात कर रही है। कांग्रेस के इस दोहरे मापदंड से सरपंच खफा हैं। उन्होंने बताया कि फैजलाबाद के राय बंगला में आतंकियों द्वारा मारे गए सरपंचों की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करवाई जाए। मरने वालों में मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद रियाज, अताउल्ला और बशीर अहमद शामिल थे। सरपंच मुख्यमंत्री उमर के इस बयान से भी आहत हैं कि आतंकियों में हिम्मत है तो उन पर हमला करके दिखाएं। यह बयान लोगों की आंखों में धूल झोंकने के बराबर है। मुख्यमंत्री पहले अपनी जेड सिक्योरिटी हटाएं, फिर ऐसे बयान दें। इस मौके पर सरपंच हरी सिंह, परीक्षित सिंह, शंकर सिंह, बलदेव सिंह, राम पाल, मदन लाल, सुभाष चंद्र, अखतर हुसैन, सुखदेव सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls