गैस उपभोक्ताओं की लंबी कतारों का सिलसिला जारी

Jammu Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
जम्मू। गैस कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटरों के आउटलेट के बाहर उपभोक्ताओं की लंबी कतारों का सिलसिला जारी है।
आलम तो यह है कि तालाब तिल्लों में आउटलेट के बाहर लंबी कतारों से यातायात पर भी असर पड़ रहा है। अन्य जगहों पर भी उपभोक्ताओं को घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है। सबसिडी के सिलेंडरों की संख्या घटने से रसोई गैस उपभोक्ताओं की होम डिलीवरी डिस्ट्रीब्यूटरों की ओर से रोक दी गई है। इस वजह से उपभोक्ताओं को स्वयं आउटलेट में जाकर अपनी गैस कापी पर इंट्री करवाकर सिलेंडर के लिए पर्ची लेनी पड़ रही है। इसके बाद अपना सिलेंडर लेकर डिस्ट्रीब्यूटर के गोदाम या फिर गैस वितरण स्थल पर जाकर सिलेंडर पाना पड़ रहा है। ओर तो ओर केवाईसी फार्म भी उपभोक्ताओं को अपने जेब से पैसे खर्च कर फोटोस्टेट की दुकानों से खरीदना पड़ रहा है। तालाब तिल्लो की संदीप सिंह का कहना है कि एक तो काम धंधा छोड़कर आना पड़ रहा है। दूसरा घंटों लाइन में खड़े रहकर पहले पर्ची कटवाओ और फिर कहीं ओर जाकर सिलेंडर हासिल करो। लाइन में खड़े रहने के दौरान जो खाली सिलेंडर साथ लाया होता है, उसको लेकर भी परेशानी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018