जूस की दुकानों को नीचे करने होंगे काउंटर

Jammu Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
जम्मू (ब्य्ूरो)। नगर निगम के हेल्थ विंग की तरफ से जूस की दुकानों में काउंटर की ऊंचाई कम करने निर्देश जारी किये गए हैं, ताकि ग्राहक को जूस तैयार करने की सारी प्रक्रिया नजर आ सके। हेल्थ विंग ने शिकायतों के आधार पर शहर के कुछ जूस बार में छापेमारी की तथा जांच करने के साथ ही उन्हें सही खाद्य पदार्थ लोगों को परोसने को कहा गया है।
नगर निगम के हेल्थ विंग ने यह कदम जूस में रंग मिलाने की सूचनाओं के आधार पर उठाया है। हेल्थ अफसर को शिकायतें मिल रहीं थी कि शहर में जूस बेचने वाले रंग डालकर जूस को लाल कर रहे हैं, जो कि सेहत के लिए हानिकारक है। हेल्थ अफसर ने फूड इंस्पेक्टरों की टीम गठित की और शहर में जूस की दुक ानों पर जांच की। हेल्थ विंग का कहना है कि छापेमारी में अभी तक जितनी दुकानों में जूस की जांच की है, वहां रंग या कोई ऐसा पदार्थ नहीं मिला है, जिससे जूस में रंग किया जाता हो। इसके बावजूद उनकी टीम लगातार जूस की दुकानों पर नजर रखेगी। उन्होंने दुकानदारों को दुकानों के काउंटर की ऊंचाई कम करने के निर्देश दिए हैं। हेल्थ अफसर डा. विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि उन्हें कुछ जगह पर ऐसे काउंटर मिले हैं, जहां पर जूस बनाने की प्रक्रिया नजर नहीं आती। इसी बात से लोग खफा हैं। दुकानदारों को इस बात में भी सहयोग देने को कहा कि अगर कोई व्यक्ति यह देखना चाहता है कि जूस तैयार कैसे किया जा रहा है तो उसे बताएं। दुकानदारों को बताने में कोई एतराज नहीं होना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

शेरों के सामने हिम्मत दिखाता ये कुत्ता 'वाह' कहने पर कर देगा मजबूर

'हिम्मत हो तो पहाड़ से भी टकराया जा सकता है', इस कहावत को एक कुत्ते ने चरितार्थ कर दिखाया है।

24 जनवरी 2018