आईबी पर सन्नाटा, एलओसी पर बधाइयों के साथ बंटी मिठाई

Jammu Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
पुंछ। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत - पाक अंतर राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर इस बार मिठाईयां व बधाईयों का आदान प्रदान नहीं हुआ। आईबी पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं एलओसी पर नजारा अलग था। पुंछ के चक्कां दा बाग में भारत और पाक सैन्य अफसरों ने स्वतंत्रता दिवस पर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। मिठाई का भी आदान प्रदान हुआ। इस मौके पर उन्होंने दोनों देशों के बीच दोस्ती की मजबूती, नजदीकियां बढ़ाने के दोनों देशों के प्रयासों की भी प्रशंसा करते हुए दोनों तरफ अमन और खुशहाली की दुआएं की गई। आईबी लगातार सीज फायर और सांबा व अरनिया में सुरंग मिलने के बाद बीएसएफ अधिकारियों और पाक रेंजरों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। अरनिया सेक्टर में बीएसएफ अधिकारी पाक रेंजरों के फ्लैग मीटिंग के आग्रह को भी ठुकरा चुके हैं। वहीं, एलओसी पर चक्का दा बाग की राहे मिलन को भारतीय सैन्य अधिकारियों के आग्रह पर दोपहर 10 बजे खोला गया। जहां पर भारतीय सेना के तीन अधिकारियों सूबेदार मेजर त्रिनाथ भोल, मेजर एस मन्हास और मेजर एसएस सहगल राहे मिलन के गेट पर पहुंचे। जहां पर पाक सेना की 653 बलोच रेजिमेंट के मेजर जावेद, मेजर तनवीर, मेजर शकील और कैप्टन बिशारतके साथ वहां पहुंचे। मौके पर दोनों तरफ के अधिकारियों ने सर्वप्रथम गर्मजोशी से एक-दूसरे से हाथ मिलाया। जिसके उपरांत सर्वप्रथम भारतीय अधिकारियों ने पाक सैन्य अधिकारियोें को उनके 66वें स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां देने के साथ ही मिठाइयां भेंट की।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018