प्रेम विवाह का चार माह में दुखद अंत

Jammu Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
गंग्याल। चार महीने पहले जिस शख्स के साथ प्यार में डूबने के बाद शांति ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाईं थीं, उस प्रेम कहानी का चार माह बाद ही दुखद अंत हो गया। गंग्याल नेशनल हाईवे के पास स्थित एक फैक्ट्री में रहने वाली 19 वर्षीय शांति ने अपने कमरे में फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची गंग्याल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे जीएमसी मार्चरी पहुंचाया।
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से नेपाल का रहने वाले अर्जुन बहादुर दिल्ली स्थित अपने चाचा-चाची के घर गया था। इसी दौरान शांति देवी और अर्जुन के बीच इश्क परवान चढ़ा। चार माह पहले वह शांति को जम्मू ले आया। परिजनों को जब इसका पता चला तो अर्जुन के पिता ने लड़की के परिजनों से बातचीत की। उसके बाद दोनों का पूरे रीति रिवाज से विवाह करवाया गया। परिजनों के अनुसार पिछले एक माह से शांति सास-ससुर से अलग रहने की जिद कर रही थी। बताया जाता है कि शनिवार की सुबह परिवार के सभी लोग काम पर गए थे। शांति और उसकी छोटी ननद घर पर थी। उसने ननद को बाहर से आम खरीद कर लाने को कहा। इसके बाद शांति ने दरवाजा बंद कर दुपट्टे से फंदा लगाया और
उसमें लटक जीवन लीला समाप्त कर ली। ननद के लौटने पर दरवाजा बंद मिला। उसके बाद आसपास के लोग जमा हो गए। उसके बाद दरवाजा खोल अंदर गए तो शांति फंदे में लटकी मिली। उसके बाद सूचना पाकर गंग्याल पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। साथ ही एफएसएल टीम बुलवाकर सबूत इकट्ठे किए। पुलिस ने फिलहाल आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ की। घटना के बाद शांति के पति अर्जुन का बुरा हाल था।और वह पत्नी के शव के पास बैठ सिर्फ टकटकी निगाह से देख रहा था।

Spotlight

Most Read

Kanpur

एक्सप्रेस-वे का काम अधूरा, टोल टैक्स देना पड़ेगा पूरा 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर 19 जनवरी की मध्य रात्रि से टोल टैक्स तो शुरू हो जाएगा लेकिन एक्सप्रेस-वे पर तैयारियां आधी-अधूरी हैं। एक्सप्रेस-वे के किनारे न रेस्टोरेंट बने और न होटल। कई जगह पर बैरीकेडिंग टूटने से जानवर भी सड़क  पर आ जाते हैं।

18 जनवरी 2018

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper