मौसम का जमकर आनंद उठा रहे पर्यटक

Udhampur Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
चिनैनी। करीब एक सप्ताह बाद मौसम ने अपना रंग बदला है और दिन भर सूर्य की तपिश ने लोगों को राहत दी। सुबह-सुबह आसमान पर बादलों का डेरा लगा हुआ था और बीच-बीच में बारिश दस्तक दे रही थी, लेकिन दस बजे के बाद आसमान नीले रंग में तब्दील हो गया। इस नीले रंग के नीचे बर्फ की सफेद चादर सैलानियों को आकर्षित कर रही थी। मंगलवार को मौसम साफ होने के बाद स्थानीय और देश के विभिन्न हिस्सों के सैलानियों का पर्यटन स्थल पत्नीटाप और नत्थाटाप में जमावड़ा लगना शुरू हो गया। पहाड़ों के बीच बसा पत्नीटाप देवदारों के वृक्षों और बर्फ से हर किसी को अपनी ओर खींच रहा था। सैलानी बर्फ पर मौज-मस्ती करते नहीं थक रहे थे।
मौसम ने सैलानियों का खूब साथ निभाया और श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद मुंबई निवासी अखिलेश सिंह अपनी पत्नी के साथ पत्नीटाप पहुंचे थे। उनका कहना था कि यह स्थल स्वर्ग से कम नहीं है। पहली बार बर्फ को देखा और छुआ।
इस सुनहरे मौके का उन्होंने भरपूर आनंद लिया। वहीं जालंधर के रवींद्र सिंह अपने मित्रों के साथ यहां आए थे। उल्लेखनीय है कि सर्दियों की छुट्टियां भी कुछ दिन बाद पड़ेगी और नववर्ष को लेकर भी 13 दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में कई सैलानी जो कि बर्फबारी के बाद पत्नीटाप में बुकिंग करवा रहे हैं वो नववर्ष पर दोहरी खुशी मनाना चाहते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यहां पुलिस चालान काटने के बदले उठाया ये कदम, देखते रह गए लोग

उधमपुर में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से विशेष तौर पर एक अभियान छेड़ा गया। इस बार अभियान में पुलिस ने चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को निशुल्क हैलमेट देकर हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

22 जनवरी 2018