नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाणे सरबत दा भला

Udhampur Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
उधमपुर। गुरु तेग बहादुर नगर ओमाड़ा मोड़ उधमपुर स्थित श्री गुरु तेग बहादुर साहिब गुरुद्वारे में रविवार को सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस प्रकाशोत्सव के पावन अवसर पर गुरुद्वारे में सुबह से ही शबद कीर्तन और प्रवचन जारी रहे। वहीं अरदास के दौरान सबके लिए शुभ कामनाएं और मंगल कामनाएं की गईं।
इस मौके पर शेरे कश्मीर पुलिस अकादमी, 137 सीआरपीएफ बटालियन, 56 वायरलेस रेजीमेंट, सेना के अलावा काफी संख्या में संगत ने पहुंच कर आशीर्वाद ग्रहण किया। गुरुद्वारे में श्री अखंड पाठ साहिब का भोग ज्ञानी गुरजिंदर सिंह और भाई प्रदीप सिंह की ओर से डाला गया जबकि अखंड पाठ साहिब की सेवा सरदार हरविंदर पाल सिंह और तहसीलदार उजागर सिंह दत्ता द्वारा की गई। वहीं हुजूरी रागी जत्था भाई नवजोत सिंह, श्रीनगरवाले ज्ञानी तारा सिंह और रागी शिवदेव सिंह द्वारा संगत को गुरु वाणी से निहाल किया गया जबकि प्रचारक जत्थेदार नानक सिंह नेपालवालों ने कहा कि गुरु जी ने पूरी दुनिया का भ्रमण कर देश को गहरी नींद
से जगाया।
नानक नाम चड़दी कला, तेरे भाणे सरवत दा भला का नारा दिया। उन्होंने कहा कि अगर सबका भला होगा उसी में हमारा भी भला है। इस अवसर पर सीआरपीएफ 137 के डिप्टी कमांडेंट सरदार निर्मल सिंह, डीएसपी कुलदीप सिंह, डा. गुरदित्त सिंह, बलदेव सिंह सिद्धू आदि मौजूद रहे। वहीं संगत ने गुरु जी का लंगर प्रसाद ग्रहण किया जबकि जनक सिंह दत्ता ने सबके सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यहां पुलिस चालान काटने के बदले उठाया ये कदम, देखते रह गए लोग

उधमपुर में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से विशेष तौर पर एक अभियान छेड़ा गया। इस बार अभियान में पुलिस ने चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को निशुल्क हैलमेट देकर हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

22 जनवरी 2018