नेशनल यूथ कार्प्स सड़क पर उतरे

Udhampur Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
उधमपुर। राज्य सरकार द्वारा लंबित मांगों को पूरा नहीं करने से नाराज नेशनल यूथ कार्प्स ने सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान यूथ कार्प्स ने एमएच चौक इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद करके प्रदर्शन करने का प्रयास, लेकिन पुलिस ने यूथ कार्प्स को हिरासत में ले लिया। कुछ घंटे हिरासत में रखने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।
जिले के विभिन्न हिस्सों से यूथ कार्प्स नेशनल यूथ कार्प्स वालंटियर एसोसिएशन के बैनर तले मिनी स्टेडियम में एकत्र हुए। यहां से एसोसिएशन के राज्य उपाध्यक्ष आसिफ अली भट्ट के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए निकले। इन लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने का करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सभी टाउन हाल चौक पर ही रोक लिया। यहां प्रदर्शनकारियों को रोकने के बाद हालात बिगड़ते देख पुलिस ने आसिफ अली भट्ट को कुछ साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद सभी प्रदर्शनकारी यूथ कार्प्स आसिफ अली और अन्य लोगों को छुड़ाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गए। कुछ घंटे बाद पुलिस ने बातचीत के बाद सभी को छोड़ दिया।
प्रदर्शन के दौरान आसिफ अली भट्ट, सुशील शर्मा, महेश शर्मा आदि ने बताया कि लंबे समय से वे सरकार से आरईटी शिक्षकों की तर्ज पर स्थाई सरकारी कर्मचारी बनाए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। करीब दो वर्ष से सैकड़ों यूथ कार्प्स 2500 रुपये मासिक वेतन पर काम कर रहे हैं। महंगाई बढ़ती जा रही है। सरकार से उन्होंने वेतन 8000 रुपए करने की मांग की है। करीब आठ महीने से वेतन भी नहीं मिला है। मजबूर होकर उन्हें प्रदर्शन करना पड़ रहा है। प्रदर्शन के दौरान पर जुबेर, सुमृति शर्मा, शालू, पूजा समेत सैकड़ों यूथ कार्प्स मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यहां पुलिस चालान काटने के बदले उठाया ये कदम, देखते रह गए लोग

उधमपुर में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से विशेष तौर पर एक अभियान छेड़ा गया। इस बार अभियान में पुलिस ने चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को निशुल्क हैलमेट देकर हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

22 जनवरी 2018