बिजली विभाग पर बरसे लोग

Udhampur Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
उधमपुर। शहर के तिलक नगर मोहल्ले में बुधवार देर रात तेज हवाएं चलने पर बिजली विभाग की तारों में शार्ट सर्किट से मोहल्लेवासियों के टीवी, फ्रिज, कूलर व अन्य कई बिजली से चलने वाले उपकरण खराब हो गए। इसके विरोध में स्वयं सेवी संस्था जियो और जीने दो ने वीरवार दोपहर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान संस्था के चेयरमैन तारिक शाह, शकुंतला देवी, राम कुमार बनोत्रा, कृष्णा, मानिक, आफताब, रवि, तरुण, संदीप, प्रेमा देवी, कमला देवी व अन्य कई लोगों ने बताया कि पूरे मोहल्ले में बिजली के तार ढीले होने पर जमीन को छूने लगे हैं।
बुधवार देर रात तेज हवा चलने पर बिजली की तारें आपसे में उलझ गई और शार्ट सर्किट होने कई लोगों के घरों में पंखे, फ्रिज, कूलर, व अन्य कई तरह के बिजली से चलने वाले उपकरण खराब हो गए। उन्होंने बताया कि तार को ठीक करने की मांग कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की थी, लेकिन किसी ने भी इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया।
इसके कारण लोगों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर बिजली विभाग ने समय पर तारों को ठीक कर दिया होता तो आज लोगों को नुकसान नहीं उठाना पड़ता। लोगों ने बताया कि नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, जिसके कारण परेशानी बढ़ती जा रही है। कुछ महीने पहले उनकी संस्था ने गंदगी को जमा करने के लिए एक कूड़ादान तिलक नगर में लगाया था, जिसे नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने जला दिया। अगर जल्द बिजली विभाग व नगर परिषद ने समस्या के हल के लिए जरूरी कदम नहीं उठाए तो मोहल्लेवासी प्रदर्शन तेज करने को मजबूर हो जाएंगे। बिजली की वोल्टेज और शार्ट सर्किट के कारण अक्सर बिजली के उपकरणों को नुकसान होता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यहां पुलिस चालान काटने के बदले उठाया ये कदम, देखते रह गए लोग

उधमपुर में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से विशेष तौर पर एक अभियान छेड़ा गया। इस बार अभियान में पुलिस ने चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को निशुल्क हैलमेट देकर हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls