जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से परेशान हुए अमरनाथ यात्री

Udhampur Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
उधमपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण जत्थे के बिना चलने वाले अमरनाथ यात्रियों के वाहनों को वीरवार सुबह करीब नौ बजे पुलिस ने कालरा कालेज आफ एजूकेशन के नजदीक बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब साढ़े तीन घंटे तक रोके रखा। जहां सुविधाएं न मिलने के कारण सैकड़ों श्रद्धालु परेशानियों से जूझते रहे। दोपहर करीब एक बजे आगे बढ़ने की इजाजत मिलने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली।
बाबा बर्फानी के दर्शनों को जम्मू से रवाना अमरनाथ यात्री जब फलाटा इलाके में पहुंचे तो पुलिस ने उनके वाहनों को बाईपास की तरफ मोड़ दिया। बाईपास पर चलने के बाद जब यात्री कालरा कालेज के नजदीक पहुंचे तो पुलिस के जवानों ने वाहनों को रोकना शुरू कर दिया। सुबह करीब 10 बजे तक देखते ही देखते बाईपास मार्ग पर अमरनाथ यात्रियों के वाहनों की लंबी कतार लग गई। यात्रियों ने पुलिस के जवानों से रोकने का कारण पूछा तो किसी ने भी उचित जवाब नहीं दिया। दोपहर करीब 12 बजे तक झूलसा देने वाली धूप व गर्मी से यात्रियां का बुरा हाल हो चुका था। धूप से बचने के लिए यात्री पेड़ की छाव में घंटे बैठे रहे। जिनको बैठने के लिए पेड़ नहीं मिला तो मजबूरी में वाहनों के नीचे की सड़क पर चादर बिछा कर लेट गए। जब प्रशासन को इसके बारे में जानकारी मिली तो पानी के कुछ वाहनों को मौके पर भेज दिया गया। महेश यादव, रामकुमार सेवक, सुरेंद्र सिंह व अन्य यात्रियों का कहना था कि पुलिस द्वारा जिस स्थान पर रोका गया है। वहां न तो धूप से बचने की व्यवस्था है और न ही खाने के लिए लंगर की व्यवस्था। प्रशासन द्वारा पानी के सिवाए कुछ नहीं दिया गया है। करीब साढ़े तीन घंटे तक यात्री बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग पर परेशानियों से जूझते रहे। करीब साढ़े 12 बजे यात्रियों को आगे बढ़ने की इजाजत मिली। यात्रियों को रोके जाने के बारे में एसएसपी अशकूर वानी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण ही यात्रियों को रोका गया था। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा भेजे गए अमरनाथ यात्रियों के जत्थे को बिना किसी परेशानी शहर की सीमा से बाहर भेज दिया गया था। जिन यात्रियों को बाईपास पर रोका गया उनमें ज्यादातर यात्री बिना पंजीकरण के थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यहां पुलिस चालान काटने के बदले उठाया ये कदम, देखते रह गए लोग

उधमपुर में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से विशेष तौर पर एक अभियान छेड़ा गया। इस बार अभियान में पुलिस ने चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को निशुल्क हैलमेट देकर हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

22 जनवरी 2018