लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Srinagar ›   Kupwara gurej sector Taxi drivers aware about cleanliness biodegradable bags distributed

घाटी को रखेंगे साफ: कुपवाड़ा में टैक्सी चालकों को किया जागरूक, बांटे बायोडीग्रेडेबल बैग बांटे

अमृतपाल सिंह बाली, श्रीनगर Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Tue, 04 Oct 2022 09:20 AM IST
सार

कुपवाड़ा की गुरेज घाटी में चालकों को कचरा प्रबंधन और गुरेज घाटी को साफ रखने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही ग्राहकों और पर्यटकों का मार्गदर्शन करने के लिए कहा।

Kupwara
Kupwara - फोटो : सेना
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के गुरेज सेक्टर में सोमवार को सेना ने नागरिक प्रशासन और शकूर फाउंडेशन के सहयोग से डावर में जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान सूमो टैक्सी एसोसिएशन, गुरेज के सभी ड्राइवरों को बायो डीग्रेडेबल बैग वितरित किए।



सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें कचरा प्रबंधन और गुरेज घाटी को साफ रखने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही ग्राहकों और पर्यटकों का मार्गदर्शन करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि बायो डीग्रेडेबल बैग की मदद से वे पर्यटकों को अपना कचरा बायो डीग्रेडेबल बैग में डालने के लिए कह सकते हैं और अंतत: इन बैगों को ड्राइवरों द्वारा नामित अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र में निपटाया जाएगा।


शकूर फाउंडेशन गुरेज में एक गैर सरकारी संगठन है जो संरक्षण, महिला सशक्तीकरण और शिक्षा जैसे मुद्दों पर काम करता है। वहीं, सभी स्थानीय लोगों ने कार्यक्रम की सराहना की और आयोजन के लिए भारतीय सेना को धन्यवाद दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00