बादशाह-कैट की अठखेलियों से गुलजार हुई वादी

Sri nagar Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
d अमर उजाला ब्यूरो
श्रीनगर। कश्मीर में बदलते हालात का असर साफ दिखने लगा है। किसी जमाने में बारह महीने बालीवुड के सितारों से गुलजार रहने वाली घाटी की ओर एक बार फिर सितारों का आकर्षण बढ़ने लगा है। कश्मीर की वादियों में यशराज फिल्मस के बैनर ने 1976 में फिल्म कभी कभी की शूटिंग करने के 36 साल बाद 2012 में एक बार फिर एक रोमांटिक फिल्म की पहलगाम की हसीन वादियों में शूटिंग शुरू कर दी है। हालांकि, दीवाली पर रिलीज होने वाली शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का अभी तक नाम तय नहीं किया गया है। फिल्म की अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आठ साल के अंतराल के बाद यश चोपड़ा ने खुद इस फिल्म का निर्देशन अपने हाथ लिया है। इसके अलावा कश्मीर की वादियों में किंग खान की बतौर सीने अभिनेता शूट होनी वाली यह पहली फिल्म भी है। फिलहाल आगामी दो सप्ताह तक कश्मीर के गुलमर्ग और डल झील में भी इस फिल्म की शूटिंग का शेडयूल है।
सोमवार को शाहरुख खान और कैटरीना कैफ लद्दाख में शूटिंग का शेडयूल पूरा करने के बाद लेह से श्रीनगर पहुंचे। दोनों को श्रीनगर से पहलगाम तक लाने के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था की गई थी। इनके पहलगाम पहुंचाने से पहले ही सेट तैयार था। इसके बाद यश चोपड़ा के निर्देशन में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ शाम तक शूटिंग में व्यस्त रहे। शूटिंग लिद्दर नदी के दोनों किनारों के अलावा उस स्थान पर भी हुई, जहां पर ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया पर फिल्म बाबी की शुटिंग हुई थी। शाहरुख खान निर्माणाधीन फिल्म में सेना के बम निरोधक विशेषज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं। खास बात यह है कि यश चोपड़ा अपनी निर्माणाधीन फिल्म की शूटिंग का अहम हिस्सा गुलमर्ग में शूट करेंगे। यश चोपड़ा तथा अनुष्का शर्मा गत तीन दिनों से घाटी के पहलगाम में डेरा जमाए बैठे हैं। शूटिंग के लिए सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया गया है। आम लोगों को एक किमी से अधिक की दूरी पर रोका जा रहा है। सुरक्षा की जिम्मेदारी रियासत पुलिस और सीआरपीएफ को सौंपी गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018