जवानों को दिया बेहतर सुविधाओं का आश्वासन

Sri nagar Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
श्रीनगर। थल सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह ने शनिवार को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन स्थित काराकोरम रेंज का दौरा किया। यहां उन्होंने सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। सियाचिन ग्लेशियर में स्थित सेना के बेस कैंप के अलावा सेनाध्यक्ष नियंत्रण रेखा पर भी गए। जनरल सिंह ने यहां के हालात की वहां तैनात जवानों से जानकारी ली और उनका हौसला भी बढ़ाया। इस क्षेत्र के साथ चीन और पाक की सीमाएं लगने के कारण इस युद्ध स्थल को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।
सितंबर में विदेश मंत्री एमएस कृष्णा के पाक दौरे से पहले इस युुद्ध स्थल से सेना को कम करने पर चर्चा की संभावनाओं के कारण भी सेनाध्यक्ष के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पूर्वी लद्दाख के काराकोरम रेंज के बेस कैंप में पीओके के गिलगित, बालतिस्तान के हालात पर भी सेनाध्यक्ष ने अधिकारियों से चर्चा की। इससे पहले सेनाध्यक्ष ने चीन (सियांगजींग) के बार्डर पर भी सेना की सुरक्षा तैयारियों का विस्तार से जायजा लिया। जनरल बिक्रम सिंह ने सियाचिन वार मेमोरियल जाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। इस बीच, जवानों से मुलाकात करने के दौरान जनरल सिंह ने उनकी मुश्किलों को सुना। उन्होंने जवानों की सराहना की

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls