...अब हनीफुद्दीन दरगाह में लगी आग

Sri nagar Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
श्रीनगर (ब्यूरो)। कश्मीर में रविवार को एक और दरगाह में आग लगने से बवाल मचा। इसे लेकर लोगों ने प्रदर्शन भी किया। जानकारी के अनुसार सूफी संत बाबा हनीफुद्दीन की दरगाह में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इससे दरगाह काफी हद तक जल गई। दरअसल, यह दरगाह पूरी तरह से लकड़ियों से बनी हुई थी। इसकी वजह से काफी हद तक जल गई। बड़गाम जिले के बीरवाह क्षेत्र के रतसूना गांव में यह घटना हुई है। इसके विरोध में रविवार को बीरवाह के लोगों ने पूरी तरह बंद रखा। लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। मुतेहदा उलेमा आहले सुन्नत के चेयरमैन गुलाम रसूल ने इस घटना का आरोप राज्य सरकार पर जड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार कश्मीर के प्राचीन स्थलों को सुरक्षित रखने में असफल हुई है। कश्मीर के मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को सुरक्षित नहीं रखा जा रहा। यह एक साजिश है।
जिसमें हमारे प्राचीन स्थानों को मिटाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, वह लोग चुप नहीं बैठेंगे। इस साजिश को नाकाम बनाने के लिए वह सड़कों पर उतरेंगे। पिछले 20 दिनों में यह दूसरी घटना है, जब प्राचीन दरगाह जली हो। इससे पहले 25 जून को खनयार में दस्तगीर साहिब की दरगाह आग की भेंट चढ़ी थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018