हालातों को देखते हुए 27 अक्तूबर को सेना ने दी थी कश्मीर में दस्तक

Rajouri Updated Sun, 28 Oct 2012 12:00 PM IST
राजोरी। सेना की एस आफ स्पेस डिविजन, राजोरी ने शनिवार को 25 डिवीजन में इनफेंटरी डे मनाया। शहीदों के लिए बनाए गए हाल आफ फेम पर डिप्टी जीओसी जेके तिवारी ने फूल माला चढ़ा कर शहीदों को सलाम किया और इनफेंटरी डे पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि आज ही के दिन भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया था और सुरक्षा संभाली थी।
सबसे पहले सिख रेजिमेंट की बटालियन ने मोर्चा संभाला था। जब से सेना ने जम्मू कश्मीर में दस्तक दी है। यहां की सरहदों को संभाला है, तब से जिस काम को शुरू किया, उसे पूरा भी किया। चाहे आतंकवाद हो या किसी भी तरह की समस्या, सेना ने उसका डट कर सामना किया है और कामयाबी पाई है। आजादी के बाद पाक ने कश्मीर पर कब्जा जमाने की कोशिश की थी। वह लोग 30 मील तक घुस आए थे। तब सिख रेजिमेंट के सिपाहियों ने मोर्चा संभालते हुए उन्हें खदेड़ा था। पाक ने 1965, 71 और 1999 के युद्ध इस बात के गवाह है लेकिन हर बार की तरह उन्हें मुंह की खानी पड़ी। आगे भी अगर
पाकिस्तान की ओर से ऐसा कुछ किया जाए तो उसे मुंह की ही खानी पड़ेगी।

वहीं सेना के हर एक जवान को इस दिन की मुबारकबाद देते हुए कहा कि इस दिन में हर किसी का योगदान है। वहीं राजोरी और पुंछ जिलों में कई जगहों पर सेना ने इनफेंटरी डे मनाया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आतंकियों ने जलाया था इस लड़के का घर, कड़ी मेहनत कर बना केएएस टॉपर

हीरा हमेशा कोयले की खान से ही निकलता है। इस बात को एक बार फिर सच कर दिखाया है जम्मू और कश्मीर के अंजुम बशीर खान ने।

27 दिसंबर 2017