फुल ड्रेस रिहर्सल मेें दिखा देश प्रेम का जज्बा

Punch Updated Sat, 25 Jan 2014 05:50 AM IST
पुंछ/संुदरबनी। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए शुक्रवार को हुई फुल ड्रेस रिहर्सल में शानदार तैयारियां दिखीं। एनसीसी कैडेट और पुलिस दस्तों के साथ विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ कदम से कदम मिलाते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने भी अपने संबोधन में लोकतंत्र की रक्षा एवं सम्मान करने का आह्वान किया। फुल ड्रेस रिहर्सल में कुल 28 टुकड़ियों ने भाग लिया था। समारोह की अध्यक्षता एसएसपी शमशीर हुसैन ने की, जबकि डीसी सज्जाद अहमद खान मुख्य अतिथि के तौर पर तिरंगा फहरा कर परेड की सलामी ली। उसके बाद पुलिस एवं सेना के बैंड की धुन पर परेड की गई। उधर, सुंदरबनी में हायर सेकेंडरी स्कूल के मैदान में फूल ड्रेस रिहर्सल की गई। सभी सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने कदम से कदम मिलाते हुए मार्च पास्ट की। रंगारंग प्रस्तुतियां भी दीं। तहसीलदार ने यहां परेड की सलामी ली। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी 26 जनवरी की तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं, नौशेरा में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल नौशेरा में की गई। करीब पंद्रह सरकारी और निजी स्कूलों के बच्चों ने परेड के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। फाइनल रिहर्सल में मुख्य अतिथि कुमारी दीप्ति उप्पल एसडीएम तहसीलदार, एडिशनल एसपी पुरुषोत्तम लाल शर्मा व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018