बिजली बचाने में जुटी नगरपालिका

Punch Updated Tue, 18 Dec 2012 05:30 AM IST
पुंछ। एक तरफ जहां मीटर लगने के साथ बिजली महंगी होने के बाद आम लोगों ने घरों में बिजली की बचत करनी शुरू कर दी है वहीं नगरपालिका पुंछ ने भी बिजली बचाने के लिए अपनी भूमिका अदा करने के लिए पहल शुरू कर दी है।
इसी क्रम में नगर पालिका ने पुलस्त नगरी में अब सड़कों, बाजारों और गलियों में रोशनी करने के लिए बल्बों के स्थान पर सीएफएल लाइटों को लगाने का अभियान शुरू किया है। जिसकी शुरूआत सोमवार को नगर के मुख्य बाजार से किया गया। नगरपालिका अधिकारियों का कहना है कि अभी यह शुरूआत है आगे आने वाले दिनों में पूरे नगर में पीली रोशनी देने वाले बडे़-बडे़ बल्बों की जगह पर सफेद रोशनी बिखेरने वाली यही लाइटें लगाई जाएंगी।
गौरतलब है कि नगर में स्ट्रीट लाइटों के नाम पर बिजली की भारी खपत होती है। नगरपालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट के रूप पर में सीएफएल लगाए जाने के बारे में नगरपालिका इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान ने बताया कि कार्यकारी अधिकारी ने काफी समय से नगरपालिका की बिजली की खपत कम करने के प्रयास शुरू किए थे। सरकारी आदेश मिलने के बाद सीएफएल लगाने का अभियान शुरू किया गया है।
इधर, बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी नगरपालिका के इस कदम का स्वागत करते हुए लोगों से अपील की कि वे भी बिजली बचत में अपना सहयोग दें। बिजली बचाना सभ्‍ाी का काम है। स्‍थानीय लोगों ने भी नगरपालिका के इस कदम का स्वागत किया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls