जम्मू से भेदभाव पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Punch Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
पुंछ। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पुंछ इकाई ने बीडीसी के चुनाव रदद किए जाने और जम्मू संभाग से लगातार भेदभाव जारी रखे जाने को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर भाजपा जिला प्रधान सुनील कुमार के प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की।
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि एनसी और कांग्रेस लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं। देर शाम करीब चार बजे नगर स्थित परेड पार्क में बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकत्र हुए जहां पर महासचिव प्रदीप शर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विपिन कंधारी और जिला प्रधान सुनील कुमार गुप्ता की अगुवाई में राज्य की क ांग्रेस और गठबंधन सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला जोकि विभिन्न क्षेत्रों से होता हुआ परेड पार्क में पहुंचा।
सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि वे राज्य सरकार की कडे़ शब्दों में आलोचना करते हैं कि जिस प्रकार सरकार ने नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एन मौके पर बीडीसी चुनाव रद कर दिए हैं वह सरकार की हताशा की निशानी है।
पार्टी की मांग के बावजूद पंचायत एक्ट के 73वें 74वें संशोधन को लागू नहीं किया है वहीं कांग्रेस के दबाव में बीडीसी चुनाव रद कर दिए गए हैं जोकि पूरी तरह लोकतंत्र विरोधी कार्य है। वहीं गुप्ता ने कहा कि एक बार फिर राज्य सरकार द्वारा जम्मू संभाग से भेदभाव किए जाने के सबूत सामने आए हैं। इस वर्ष राज्य में सैकड़ों प्र्राइमली स्कूल खोले गए हैं जिनमें से कश्मीर संभाग में 471 और जम्मू में मात्र 196 स्कूल खोले गए हैं उनमें से भी पुंछ में चार स्कूल खुलने थे लेकिन एक भी प्राइमरी स्कूल नहीं खोला गया है जिसके लिए राज्य सरकार के साथ साथ जिले के विधानसभा और विधान परिषद में मौजूद रहने वाले नेताओं में तीन विधायकों, दो एमएलसी और दो एमओएस हैरान है कि क्या वे लोग सदन में सोए रहते हैं जो उन्हें इस बात का पता तक नहीं चला कि जिले के लिए भी चार प्राइमरी स्कूल मंजूर थे जोकि खुलने चाहिए थे।

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

मानबेला : अफसरों के जाते ही किसानों ने उखाड़ फेंका कब्जे का खूंटा

जीडीए ने पैमाइश के बाद खूंटा गाड़कर राप्ती नगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को दिया था कब्जा

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper