मजबूरी में करनी पड़ी घोड़ागाड़ी की सवारी

Kathua Updated Wed, 29 Jan 2014 05:48 AM IST
कठुआ। ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल ने आम जनजीवन को प्रभावित किया। दिनभर यात्री हलकान हुए। वहीं गंतव्य की ओर ले जाने के लिए निजी टेंपो ट्रैवलरों ने चांदी काटी। लखनपुर से जम्मू तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोई भी वाहन नहीं होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बस अड्डों के साथ-साथ चौक-चौराहों पर वाहनों का इंतजार करते यात्रियों के लिए पूरा दिन मुसीबत भरा रहा।
पंजाब रोडवेज या फिर अन्य किसी वाहन के मिलने पर एक साथ कई यात्री वाहनों में सवार होने के लिए भागते। इस दौरान जहां विभिन्न बस अड्डों पर रश रहा, तो कई लोगों ने पारंपरिक घोड़ागाड़ी का भी सहारा लिया। तो कई ने पैदल ही सफर तय किया। हड़ताल के कारण पूरा दिन यात्रियों के लिए परेशानी भरा रहा। कर्मचारी व विद्यार्थी भी अपने कार्यालयों व स्कूलों में समय नहीं पहुंच पाए या फिर छुट्टी पर रहे।
यात्री रमेश, राघव शर्मा, बलेव राज ने कहा कि किराया बढ़ोतरी के लिए ट्रांसपोर्टरों की मांग को वह जायज या नाजायज नहीं ठहरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रति माह पेट्रोल व डीजल की कीमतों में इजाफा सही नहीं है। ऐसे में किसी भी प्रकार का संघर्ष हो परेशानी आम जनता को होती है। गौरतलब है कि चालीस प्रतिशत किराया बढ़ोतरी को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल की घोषण की थी। वहीं पहाड़ी क्षेत्र बनी में हड़ताल का असर देखा गया। यात्री पैदल ही अपने गंतव्य की ओर गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls