धरना-प्रदर्शन के बाद अब शुरू हुई भूख हड़ताल

Kathua Updated Fri, 21 Dec 2012 05:32 AM IST
कठुआ। ईंटों की कालाबाजारी समेत दस ज्वलंत मुद्दों पर जनता का समर्थन जुटाने के लिए छेड़े गए हस्ताक्षर अभियान के बाद नान वायलेंस मूवमेंट ने अब तीन दिवसीय धरने के बाद वीरवार को भूख हड़ताल का दौर शुरू हो गया। निर्दोष शर्मा के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान के बाद शुरू हुई क्रमिक भूख हड़ताल में पहले दिन उनके साथ साथ अश्विनी शर्मा, दलजीत सिंह केवल कृष्ण, शाम लाल, ताराचंद भूख हड़ताल पर बैैठ गए।
मूवमेंट के सदस्यों ने शांतिपूर्वक धरने को जारी रखते हुए अगले क्रम में भूख हड़ताल शुरू कर दी। मूवमेंट की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य निर्दोश शर्मा ने बताया कि ग्यारह नवंबर को हस्ताक्षर अभियान छेड़ा गया था, जिसके तहत आठ हजार लोगों ने हस्ताक्षर देकर मूवमेंट को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि ईंटों की खुलेआम कालाबाजारी चल रही है। इसके अलावा पुलिस विभाग में विशेष भर्ती, समय पर बीज और उर्वरकों को उपलब्ध करवाने, यूआईडीएसएसएमटी का समय पर क्रियान्वयन, केंद्रीय विद्यालय स्कूल की स्थाई इमारत का निर्माण, इंडोर स्टेडियम कांप्लेक्स निर्माण, रावी से खनन पर रोक, सीएसडी पर से वैट हटाने, बिलावर को जिले का दर्जा दिलाने और जिला अस्पताल के शवगृह के आधुनिकीकरण की व्यवस्था की मांगों को लेकर प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि अबतक लगभग दस हजार लोगों ने हस्ताक्षर कर उन्हें समर्थन दिया है। उन्होंने बताया कि अन्य सदस्य जहां क्रमिक भूख हड़ताल पर हैं वहीं उनकी भूख हड़ताल मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जबतक उनकी मांगों पर सरकार और प्रशासन गंभीरता से विचार कर कोई सकारात्मक कदम नही उठाती तब तक भूख हड़ताल का सिलसिला जारी रखा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper