गैंगरेप पर फूटा संगठनों का गुस्सा

Kathua Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
कठुआ। राजधानी दिल्ली में चलती बस में हुई गैंगरेप की घटना के विरोध में शहर के विभिन्न संगठन भी सड़क पर उतर आए हैं। संगठनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग के साथ दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। एनपीएसयू ने इस प्रकार की हैवानियत करने वालों पर कम से कम उम्रकैद या फांसी की सजा देने की मांग की, तो महिला संगठनों ने शहर में भी पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग की।
छात्र संगठन के सदस्यों ने कालेज गेट के बाहर पुलिस प्रशासन और केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि सरकार ने इस प्रकार की घटनाओं कि लिए जो सजा निर्धारित की है वह बहुत कम है। प्रदर्शनकारियों में अभिषेक शर्मा, इशान, विक्रम चंदन आदि ने कहा कि कम सजा के कारण ही इस प्रकार की घटनाओं में सजा मिलने पर भी घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से जिम्मेदार है, क्याेंकि इस प्रकार की घटनाओं के आरोपियों को पकड़ने में ही कई दिन लग जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त से सख्त सजा का प्रावधान बनाना होगा, ताकि आगे इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके। शहर के विभिन्न महिला संगठनों ने मुखर्जी चौक में जोरदार नारेबाजी की और आरोपियों को जल्द से जल्द सख्त सजा देने की मांग भी की।
उन्होंने कहा कि सरकार वर्तमान में महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर गंभीर नहीं है। इसके साथ ही इस प्रकार के मामलों को अकसर दबाने का आरोप भी उन्होंने लगाया। प्रदर्शनकारियों में नेशनल यूथ प्रोजेक्ट की उपदेश अंदोत्रा, महिला अधिकार संगठन की संतोष खजूरिया, प्रीती शर्मा, भाजपा महिला मोर्चा की रानी भारती, चंचला कुमारी, सर्व धर्म सेवा समिति की सुषमा महाजन, कुसुम सलारिया आदि ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं का होना सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है।
उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में इस प्रकार की घटनाओं के बाद बाकी राज्यों में सुरक्षा के इंतजामों पर भी संदेह बन गया है। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से मांग की है कि शहर में पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाए ताकि इस महिलाएं व छात्राएं अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls