दहशत में गुजरी रात, पड़ोसियों के घर में ली शरण

Kathua Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
कठुआ। पेयजल सप्लाई के लिए बनाया गया ओवर हैड टैंक छन्न अरोड़ियां के गांव किशनपुर कंडी के ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही से शनिवार की रात ग्रामीणों को डर के साए में ही रात गुजारनी पड़ी। कई बार विभाग को अवगत करवाए जाने पर भी कोई कार्रवाई न किए जाने पर लोगों में अपने घरों में रहने को लेकर भी दहशत व्याप्त है। गौरतलब है कि शनिवार रात गांव के दर्जन भर लोगों को रात पड़ोसियों के घर शरण लेकर गुजारनी पड़ी।
शनिवार देर शाम नियमित रूप से पानी की सप्लाई के लिए मोटर चालू कर विभागीय कर्मचारी तो चले गए पर ग्रामीणों के लिए मुसीबत खड़ी कर गए। कुछ साल पहले क्षेत्र को पेयजल सप्लाई की आपूर्ति के लिए बनाया गया ओएचटी पिछले कई महीनों से चारों तरफ से लीक कर रहा था। इसकी जानकारी कई बार विभागीय अधिकारियों को गांव के लोग शिष्टमंडल के रूप में दे चुके हैं। लेकिन कोई पहल नही की गई। हद तो तब हो गई जब शनिवार देर शाम कर्मचारियों द्वारा मोटर को ओएचटी भरने के लिए तो चालू कर दिया गया और बंद करना भूल गए।
नतीजा यह निकला की आधी रात में टैंक भर गया और पूरी रात ओवरफलो होता रहा। ओएचटी में लाखों लीटर पानी जमा होने और लगातार बड़े स्तर पर हो रहे रिसाव से टैंक के क्षतिग्रस्त होने का भय ग्रामीणों के मन में घर कर गया। ग्रामीणों ने रात को ही घर छोड़ने का फैसला लिया और जागते हुए रात पड़ोसियों के घरों
में काटी। स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर रोष है। इस बारे में पीएचई सिविल के एक्सईएन शरत भसीन का कहना है कि लीकेज का कोई भी मामला नहीं है। सोमवार को वह एईई के नेतृत्व में एक दल को जांच के लिए गांव में भेंजेगे। अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई होगी। इस बारे में जानकारी देते हुए सरपंच रानी देवी, जगदीश लाल, चमन लाल आदि ने बताया कि ग्रामीणों के लिए यह ओएचटी मुसीबत बन गया है और विभाग को इसकी कोई परवाह नही है। बताया कि पूरे मोहल्ले के लिए
डर के साए में रात काटना
आसान नही रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स की पहली फिल्म का लुक कर देगा आपको हैरान, वीडियो

आज भले ही बॉलीवुड के सुपरस्टार्स सबके दिलों पर राज करते हों लेकिन अपने करियर की शुरुआत में ये भी आम लड़कों की तरह ही थे।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper