दस दिनों में मिलेगी बंदरों से निजात

Kathua Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
हीरानगर। करीब एक साल से आवारा बंदरों से परेशान जसरोटा गांव के लोगों की बंदरों से निजात पाने कोशिशें अब रंग लाने लगीं है। इसी संबंध में वन्य जीव विभाग के अधिकारियों ने जसरोटा पहुंचकर ग्रामीणों को साथ बंदरों की समस्या हल करने के लिये एक बैठक की।
बैठक के दौरान वाइल्ड लाइफ वार्डन कठुआ सलीम हक, रेंज अधिकारी ऋषि पाल और फारेस्टर रमेश खजूरिया ने स्थानीय लोगों को भरोसा जताया कि बंदरों को हटाने के लिए विभाग की ओर से विभागीय स्तर पर कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। इस बारे में बाहरी राज्यों के विशेषज्ञों से संपर्क किया जा चुका है और जल्द ही एक टीम गांव पहुंच कर बंदरों को पकड़ने का काम शुरू कर देगी। इस मौके पर वन्य जीव विभाग ने ग्रामीणों से भी सहयोग की अपील की। उनका कहना था कि बिना उनके सहयोग से इस समस्या से काबू पाना आसान नहीं होगा। बैठक में शामिल गांव के सरपंच रछपाल सिंह पाला, कंडी एकता मंच के अध्यक्ष अशोक जसरोटिया, सुदर्शन खजुरिया, चौधरी बलवीर सिंह, सुपेंद्र सिंह, त्रिलोचन सिंह आदि ने अधिकारियों से पूछा की इस काम के लिये कितना समय लगेगा। इस पर अधिकारियों ने साफ किया कि 15 दिसंबर तक गांव से आवारा बंदरों को हटाने काम शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि करीब एक साल से गांव के लोग आवारा बंदरों की वजह से परेशान हो चुके है। इन बंदरों ने पहले क्षेत्र में किसानों की फसलों को बर्बाद किया जाता रहा पर पिछले कुछ माह से बंदरों ने लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस हमले में दो दर्जन लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच चुके है। गत सप्ताह ग्रामीणों ने बंदरों से निजात दिलवाने की मांग को लेकर राजबाग में दो घंटे तक हाईवे भ्री जाम कर दिया था। इस मौके पर थाना प्रभारी राजबाग प्रदीप शर्मा भी उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls