वेतन के लिए पीएचई कर्मी खोलेंगे मोर्चा

Kathua Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
कठुआ। त्योहारी सीजन के बावजूद लंबित वेतन को तरस रहे मुलाजिमों के सब्र का बांध टूटने लगा है। पीएचई वर्कर्स वेल्फेयर एसोसिएशन ने विभाग के कार्यकारी अभियंता कार्यालय परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने दो टूक कहा कि यदि दीवाली से पूर्व बारह नवंबर तक डेली वेजर मुलाजिमों को पिछले बारह महीने का वेतन जारी नहीं किया गया तो रोष भड़क सकता है। ऐसी स्थिति के लिए विभागीय कार्यप्रणाली ही जिम्मेवार होगी। सैकड़ाें की संख्या में एकत्रित मुलाजिमों की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन अध्यक्ष जोगिंदर शर्मा और चेयरमैन बलदेव सिंह ने विभागीय अधिकारियों पर कठुआ के मुलाजिमों से भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि डेली वेजर मुलाजिमों को पिछले बारह महीने से वेतन जारी नहीं किया गया है।
डेली वेजर मुलाजिम लगातार अपने काम को अंजाम दे रहे हैं लेकिन हैरत की बात है कि उन्हें वेतन देने से भी विभागीय प्रशासन कतरा रहा है। उन्होंने स्थाई कर्मियों की मांगों का उल्लेख करते हुए तबादला नीति लागू करने, विभागीय प्रोन्नति समिति का गठन करने, डेली वेजरों के नियमितीकरण करने और वरिष्ठता सूची तैयार करने पर जोर दिया। वक्ताओं ने कहा कि त्योहारी सीजन होने के बावजूद डेली वेजर मुलाजिमों को वेतन नहीं दिया जा रहा। वहीं स्थाई मुलाजिमों की समस्याओं को भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। प्रदर्शन में शामिल एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष बक्षी सिंह, महासचिव सुभाष वर्मा और वरिष्ठ नेता रतन दोषी ने कहा कि कठुआ में मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। मुलाजिम अपनी लंबित मांगाें को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं। धरना प्रदर्शन हो रहे हैं लेकिन विभाग के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। तमाम वक्ताओं ने सामूहिक रूप से चेतावनी जारी करते हुए कहा कि डेली वेजर मुलाजिमों को दीपावली की पूर्वसंध्या तक लंबित वेतन नहीं दिया गया तो मुलाजिमों के सामने संघर्ष तेज करने का विकल्प खुला है। इस अवसर पर मंजूर अली, विजंत कुमार, प्रीतम सिंह, राम गोपाल, कमाल सिंह, जसवंत राज, अशोक कुमार, कुलदीप राज सांगड़ा ने भी संबोधित किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls