सेवादारों की कमान से गायब हुआ जाम

Kathua Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
कठुआ। ट्रैफिक जाम से पस्त रहने वाला राज्य का प्रवेशद्वार इन दिनों यकायक सुगम हो गया है। न तो जाम लग रहा है और ना ही वाहनों की आवाजाही में किसी तरह की रुकावट आ रही है। नतीजतन हाईवे के ट्रैफिक का प्रवाह बेहद आसान हो गया है। यह बदलाव कारसेवा में जुटे राधा स्वामी सत्संग ब्यास के सेवादारों की वजह से हुआ है।
पंजाब और जम्मू कश्मीर की सरहद से लेकर हाईवे पर जगह-जगह काले रंग के कपड़े पहने सेवादार न सिर्फ ट्रैफिक नियंत्रण का काम देख रहे हैं, बल्कि सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरने में भी जुट गए हैं। शुक्रवार को माधोपुर पुल सड़क के गड्ढों को कारसेवकाें से मिट्टी फेंक कर भर दिया। इसी तरह से लखनपुर के निकट ट्रैफिक नियंत्रण का काम खुद ब खुद होता दिखाई दिया। ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर लखनपुर में यातायात पुलिस और पुलिस विभाग का अमला लगातार सक्रिय रहता है, लेकिन कर्मियों की कमी के चलते हजाराें वाहनों की आवाजाही अक्सर जाम का शिकार हो जाती है। कारसेवकों की फौज के चलते इन दिनों नेशनल हाईवे का यातायात व्यस्थित हो गया है। एक कारसेवक ने बताया कि सात अक्तूबर को ठंडी खुई स्थित आश्रम में विशाल समागम है। जत्थों की आमद से पूर्व ट्रैफिक नियंत्रण के लिए कारसेवा दी जा रही है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018