आतंकी हमले के शहीदों की याद में किया हवन यज्ञ

Kathua Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
हीरानगर। वर्ष 2002 के एक अक्तूबर को सीमा पार से आये आतंकियों के हमले में शहीद हुए नौ लोगों की याद में सामाजिक संस्था यूथ फेडरेशन ने सोमवार को हीरानगर मोड़ पर हवन यज्ञ किया। इस अवसर पर शहीदों के परिवार के सदस्यों ने भी आहुतियां डालीं।
यूथ फेडरेशन के चेयरमैन धीरज गुप्ता तथा अध्यक्ष नीटू शर्मा ने बताया की फेडरेशन हर साल इन शहीदों की याद में हवन करवाती है ताकि शहीदों की याद ताजा रहे। इन लोगों ने प्रशासन से शहीदों की यादगार के लिये स्थायी स्थान देने की मांग करते हुए कहा कि चौक के व्यस्त होने के कारण कार्यक्रम में दिक्कतें आती हैं। अगर तहसील प्रशासन अलग से जगह उपलब्ध करवाता है तो कार्यक्रम करने में आसनी होगी तथा शहीदों का स्मारक भी बनवाया जाएगा। कार्यक्रम में अश्वनी कुमार, मनोहर लाल, राजेश कुमार, विजय शर्मा, शीलो देवी तथा सत्या जेवी ने शहीदों के परिवारों की तरफ से कार्यक्रम में शिरकत की।
सनद रहे की एक अक्तूबर 2002 को हीरानगर मोड़ पर आंतकियों की अंधाधुंध गोलीबारी में हीरानगर कसबा के जनक राज, जनक राज शर्मा, सतीश कुमार, चमन लाल, सांझी राम तथा विक्रम कुमार शर्मा शहीद हुए थे। जबकि अन्य चार लोगों में नेपाल के रहने वाले अशोक थापा, अखनूर के अशोक कुमार वर्मा तथा आंतकियों के साथ मुकाबिले में रियासती पुलिस के डीएसपी जगतार सिंह शहीद हुए थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में अब आएंगे बेरोजगारों के अच्छे दिन समेत दोपहर की 10 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें दिन में चार बार LIVE देख सकते हैं, हमारे LIVE बुलेटिन्स हैं - यूपी न्यूज सुबह 7 बजे, न्यूज ऑवर दोपहर 1 बजे, यूपी न्यूज शाम 7 बजे

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper