जिला बनाने की मांग पर दिया धरना

Kathua Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
बिलावर। बिलावर को जिला का दर्जा दिलवाने और धार-उधमपुर मार्ग को सुंदरीकोट टनल के माध्यम से राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ जोड़ने की मांग को लेकर वीरवार को तहसील के सीनियर सिटीजन और पेंशनर एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से तहसीलदार दफ्तर के बाहर चौगान में धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार बिलावर के साथ हमेशा ही भेदभाव किया है। चाहे बिलावर में नाला नाज पर पुल बनाने का मामला हो या बिलावर में डिग्री कालेज खोलने का मामला हो। हर बार यहां की जनता को आंदोलन के लिए मजबूर किया गया है।
वक्ताओं ने कहा कि आजाद सरकार ने रियासत में नये जिलों के गठन के समय बिलावर से भी छोटे-छोटे कसबे को कश्मीर में जिला का दर्जा दे दिया गया। उन्होंने बताया कि इलाके की तरक्की और खुशहाली के लिए बिलावर को जिला बनाया जाना बहुत ही जरूरी हे। इसके लिए यदि उन्हें आंदोलन भी शुरू करना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे। वहीं उन्होंने बताय कि भीनी पुल के करीब से सुंदरीकोट धार के रास्ते टनल बनाए जाने से न केवल बिलावर तहसील का जिला मुख्यालय से फासला कम हो जाएगा, बल्कि इससे समय, धन और इंधन की भी काफी बचत होगी। यही नहीं इलाके में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के कई रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा वक्ताओं ने प्रदेश सरकार से पेंशनरों की लंबित तमाम समस्याएं दूर करने डीए की किश्त शीघ्र जारी करने की मांग की। इस अवसर पर नगर के सबसे वरिष्ठ नागरिक 101 वर्षीय बेलीराम चंदेल को सम्मानित किया गया। धरने को सीनियर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष सेवा निवृत्त डीएफओ बीआर उपाध्याए, सुदेश सपोलिया, कश्मीर सिंह, डाक्टर हीरानंद खजूरिया, कृष्ण सिंह जस्रोटिया, ओमप्रकाश खजूरिया और अन्य ने संबोधित किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls