डिस्पेंसरी की शिफ्टिंग पर भड़की पीडीटीयू

Kathua Updated Sun, 23 Sep 2012 12:00 PM IST
कठुआ। औद्योगिक इकाई कठुआ की डिस्पेंसरी को शिफ्ट करने पर जेके पीपुल्स डेमोक्रेटिक ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने जोरदर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार को कोसते हुए जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने सरकार को डिस्पेंसरी को शिफ्ट न करने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर डिस्पेंसरी की शिफ्टिंग को बंद नहीं किया गया तो वे उग्र आंदोलन कर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करेंगे।
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे यूनियन के राज्य अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने कहा कि सालों से डिस्पेंसरी चल रही है अब इसे शिफ्ट करने से लेबर को उन्हें नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि डिस्पेंसरी में रोजाना कम से कम 200 मजदूर जांच के लिए आते हैं। इसे शिफ्ट करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि वह डिस्पेंसरी को किसी भी कीमत पर शिफ्ट नहीं होने देंगे। उन्होंने औद्योगिक इकाईयों के मालिकों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि वह मजदूरों का शोषण न करें । यूनियन के जिला नेता मनोहर सिंह, रनदीप जसरोटिया आदि ने कहा कि अगर सरकार नए अस्पताल का निर्माण करवाना ही चाहती है तो उसके लिए पुराने को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि डिस्पेंसरी को शिफ्ट करने से मजदूरों पर अधिक बोझ पडे़ेगा। क्योंकि नई डिस्पेंसरी मौजूदा डिस्पेंसरी से तीन किलोमीटर की दूरी पर है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि वह फैसले को वापिस लें। प्रदर्शनकारियों में मो. साबीर, धीरज शर्मा, सोनू सिंह, राजन लाल, जितेंद्र कुमार आदि भी उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018