जम्मू से भेदभाव के विरोध में धरना दिया

Kathua Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
कठुआ। जम्मू संभाग से भेदभाव के मुद्दे पर पैंथर्स पार्टी ने उग्र आंदोलन की चेतावनी जारी कर दी है। सोमवार को प्रांत स्तरीय आहूत धरने की कठुआ कड़ी में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दो टूक कहा कि जम्मू संभाग से भेदभाव का सिलसिला लगातार जारी है। इसे खत्म करने के लिए यदि सरकार ने समय रहते उचित कदम नहीं उठाए तो पैंथर्स पार्टी आंदोलन का बिगुल फूंक देगी।
जिला सचिवालय के निकट धरने की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष रविंदर पठानिया समेत यंग पैंथर्स के प्रदेश महासचिव मनोज गुप्ता और जिला महासचिव राकेश ठाकुर ने भेदभाव के आंकड़ों को उल्लेख करते हुए सरकार को जमकर लताड़ा। वक्ताओं ने कहा कि जम्मू से भेदभाव लगातार जारी है। न तो जम्मू का विकास हो पा रहा है ना ही सरकारी नौकरियों में समान भाग मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जम्मू और कश्मीर संभागों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पद सृजित करने की अधिसूचना जारी की। इसमें कश्मीर के लिए 729 जबकि जम्मू के लिए महज 400 पद सृजित किए गए। बैंक में रोजगार के कुल 1600 अवसर निकाले गए।
इनमें कश्मीर संभाग के हिस्से 1100 पद दिए गए जबकि जम्मू को 500 पद मिले। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जम्मू संभाग को किसी भी क्षेत्र में न्याय नहीं मिल पा रहा है। राज्य सरकार का रवैया कश्मीर परस्त है और जम्मू की
लगातार अनदेखी की जा रही है। धरने में शामिल यंग पैंथर्स जिलाध्यक्ष अतुल अंडोत्रा, प्रदेश समन्वयक जियालाल वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष केएस बेदी, अश्वनी मेहता, सुरेंद्र वर्मा, बलजीत सिंह, प्रदीप कुमार, अजीत पाल, प्रशोत्तम ने कहा कि जम्मू कश्मीर रियासत का पुनर्गठन ही स्थायी हल है। इसके बिना जम्मू को उसके हिस्से का न्याय मिलना मुमकिन नहीं लगता। सरकार ने जम्मू विरोधी रूख नहीं छोड़ा तो मजबूर होकर पैंथर्स पार्टी को उग्र आंदोलन छेड़ना होगा। इसमें लोगाें का व्यापक समर्थन जुटाकर सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Rohtak

बिजली बिल

24 जनवरी 2018

Rohtak

नेताजी

24 जनवरी 2018

Related Videos

'पद्मावत' की रिलीजिंग को लेकर करन जौहर बोले ये...

फिल्म मेकर करन जौहर ने बॉलीवुड फिल्म पद्मावत की रिलीजिंग में कोई अड़चन ना आने की उम्मीद जताई। आपको सुनाते हैं दावोस पहुंचे करन जौहर ने क्या कहा फिल्म पद्मावत की रिलीजिंग को लेकर।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper