पुलिस लाइन में गोली चली, अफरा-तफरी

Kathua Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
कठुआ। जिला पुलिस लाइन में रविवार की रात करीब आठ बजकर पचास मिनट पर अचानक फायर होने से अफरातफरी का माहौल बन गया। आसपास के लोग सहम गए। कई तरह के कयास लगने भी शुरू हो गए। वहीं, दुर्घटनावश चली गोली से पुलिस लाइन प्रशासन और नफरी भी सकते में आ गए। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पूछने पर जिला पुलिस लाइन प्रशासन ने गोली चलने की बात तो स्वीकारी लेकिन गोली चलने की वजह दिलचस्प बताई गई। जिला पुलिस लाइन प्रशासन के अनुसार पेड़ों पर पक्षी ज्यादा होने के चलते हवा में गोली दागी गई ताकि पक्षी उड़ जाएं। इतना ही नहीं पुलिस लाइन प्रशासन के अनुसार अमूमन इस तरह हवा में गोली दागकर पक्षियों को उड़ाया जाता है।
हालांकि पुलिस लाइन के सूत्रों ने बताया कि क्वार्टर गार्ड की ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी ने अपनी एसएलआर राइफल जमा करवाई और रात में ड्यूटी के लिए एके-47 ले ली। बंदूक जांचते हुए पुलिस कर्मी ने बंदूक की नली को आसमान की तरफ किया और ट्रिगर दबा दिया। यह महज मॉक फायर था, लेकिन बंदूक में गोली लोड होने के चलते सचमुच में फायर हो गया। पुलिस लाइन सूत्रों ने बताया कि रात की ड्यूटी के दौरान आटोमेटिक हथियार पूरी तरह से लैस होते हैं ताकि आपात स्थिति में यह काम आ सकें। वहीं गोली की आवाज से पुलिस लाइन में अफरातफरी मच गई। तरह-तरह के कयास लगने शुरू हो गए। बाद में जब अधिकारी और सहकर्मियों ने पड़ताल की तो पता चला कि फायर दुर्घटनावश हो गया है। लापरवाही से चली गोली की घटना को डीएसपी डीएआर ने रोहित बसकोत्रा ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि गोली जरूर चली है, लेकिन यह फायर महज पक्षियों को उड़ाने के लिए हवा में किया गया था।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls