छह रूटों पर यातायात ठप

Kathua Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
d अमर उजाला ब्यूरो
कठुआ/बसोहली/महानपुर। गरमी और उमस कुम्हलाए जनजीवन को राहत देने वाली बरसात अपने साथ आफत भी लाई है। पिछले चार दिनों से पहाड़ी इलाकों में हो रही झमाझम बारिश से परिवहन सेवा चरमरा गई है। जिले के अलग-अलग इलाकों में आधा दर्जन के करीब रूट ठप हो गए हैं। बनी-बसोहली मार्ग का विस्तारीकरण कार्य जहां पस्सियों की चुनौती से जूझ रहा है, वहीं कई अन्य रूटों पर पिछले चार दिन से यातायात ठप है। तेज बारिश से दरियाई नालों में आए उफान से मैदानी इलाके भी प्रभावित होने लगे हैं। वहीं तरनाह और बेई नाले में आई बाढ़ ने कई गांवों को मुश्किल में डाल दिया है।
जानकारी के अनुसार धार महानपुर मार्ग चार दिन से ठप है। इस वजह से आधा दर्जन पंचायत के लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह से हट्ट-माश्का सड़क मार्ग भी चार दिन से ठप है। हट्ट और द्रमनी के ग्रामीणों को बनी बस सेवा हासिल करने के लिए चौदह किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। उधर, बिलावर से मछेड़ी और कटली मार्ग पर भी यातायात बंद है। मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा परेशानी तरनाह नाले में आई बाढ़ से आ रही है। तरनाह नाले पर पुल न होने से दर्जनों गांवों को तहसील मुख्यालय से सीधा संपर्क मयस्सर नहीं हो पा रहा है। बेई नाले की बाढ़ के चलते हीरानगर को घगवाल से जोड़ता मार्ग भी प्रभावित चल रहा है। वहीं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कठुआ शिवकुमार के अनुसार उनके पास किसी भी रूट से यातायात ठप होने की शिकायत को लेकर शिष्टमंडल नहीं पहुंचा है।
उधर बसोहली में वीरवार की रात से शुक्रवार तक जारी रही तेज बारिश के चलते एक मकान का हिस्सा ढह गया।
तहसील के घगरो गांव में सुरजीत सिंह के मकान में स्टोर की छत भरभरा कर गिर गई। मकान के स्टोर का हिस्सा ढह जाने से अन्य दीवाराें को भी दरारें आ गईं। स्टोर के नीचे रखा अनाज नीचे दब गया। गनीमत रही कि स्टोर से सटे कमरे की दीवारों में सिर्फ दरारें ही आईं। इस कमरे में पूरा परिवार सो रहा था।
वहीं महानपुर से मिली खबर के मुताबिक शुक्रवार सुबह हुई भारी बारिश से क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर रहे। बारिश से हालांकि कोई जानमाल के नुकसान होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में लगातार जारी भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को खासा प्रभावित किया है। पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश ने लोगों को घरों में ही दुबकने को मजबूर किया। वहीं कई इलाकों में सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

‘कालाकांडी’ ने ऐसा किया ‘कांड’ कि बर्बाद हो गई सैफ की जिंदगी!

‘कालाकांडी’ ने चार दिन में महज तीन करोड़ की कमाई की है। और तो और ये लगातार पांचवां साल है जब सैफ अली खान की मूवी फ्लॉप हुई यानी बीते पांच साल से सैफ एक अदद हिट मूवी के लिए तरस गए हैं।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper