विज्ञापन
विज्ञापन

बेटी को जन्म देने वाली प्रसुताओं को मिला सम्मान

अमर उजाला टीम डिजिटल/जयपुर Updated Thu, 27 Jul 2017 05:28 PM IST
प्रसुता का सम्मान करते लोग
प्रसुता का सम्मान करते लोग - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
बेटी को जन्म देना सम्मान की बात है... एक एनजीओ ने इसी सोच के साथ आज अस्पताल में जाकर बेटियों को जन्म देने वाली प्रसुताओं का सम्मान किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
कोटा के रामपुरा सेटेलाइट अस्पताल में यह अभियान चलाया है नई पहल संस्था ने। संस्था की ओर से बेटियों के जन्म पर मां-बेटी का सम्मान किया जा रहा है। मिसाइल मैन अब्दुल कलाम आजाद की पुण्यतिथि पर नई पहल के सदस्यों ने शहर के रामपुरा सेटेलाइट हॉस्पिटल पहुंचकर नवजात और प्रसुताओं का सम्मान किया।

संस्था के सदस्यों ने मुंह मीठा करवाते हुए कपड़े और खिलौने भेंट किए। साथ ही, एक—एक पौधा भी उपहार में दिया गया। संस्था सदस्यों का कहना है कि पौधा जब घर के आंगन में लगेगा तो वह भी बेटी के साथ बड़ा होगा। बेटी बड़ी होकर घर को रोशन करेगी तो पौधा भी आंगन में छाया देगा। संस्था के सदस्यों ने बताया कि उनका मकसद बेटी के पैदा होने पर उसकी मां को मिलने वाले तानों के खिलाफ है। ऐसे में संस्था का प्रयास है कि बेटी के जन्म पर मां को ताना नहीं मिले बल्कि सम्मान मिले।

 

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

विश्वकप से पहले इस बांग्लादेशी क्रिकेटर की तूफानी बल्लेबाजी से घबरा गईं बाकी टीमें

बांग्लादेश के एक क्रिकेटर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इतिहास रच डाला। दरअसल इस खिलाड़ी ने ढाका प्रीमियर लीग में हाल ही में खेले गए एक मैच में नाबाद 208 रन की पारी खेलते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

25 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election